कोटा के डिप्टी एसपी अंकित जैन अब सोमवार से नई जिम्मेदारी संभालेंगे। जैन को लोकसभा स्पीकर का निजी सचिव बनाया गया है। पहले दिल्ली से इसके ऑर्डर जारी हुए थे, जिसके बाद अब राज्य सरकार ने भी इसे लेकर आदेश जारी कर दिए है।

तीन साल की प्रतिनियुक्ति पर अंकित जैन को लगाया जा रहा है। आरपीएस अंकित जैन का प्रोबेशनकाल कोटा में ही पूरा हुआ है। इसके बाद से वह कोटा और केश्वरायपाटन में अपनी सेवा दे चुके है।

मेला दशहरा में उन्होंने कई बदमाशों, मनचले के खिलाफ कार्यवाही की। एक बदमाश को उन्होंने पीछा कर पकड़ा था।
मेला दशहरा में उन्होंने कई बदमाशों, मनचले के खिलाफ कार्यवाही की। एक बदमाश को उन्होंने पीछा कर पकड़ा था।

अंकित जैन को कोटा में अपराधियों के बीच खौफ और गौसेवा के लिए भी जाना जाता हैं। अंकित जैन वर्तमान में सीओ थर्ड के रूप में कोटा शहर में कार्यरत हैं। मेला दशहरे में उन्होंने लड़कियों से छेड़छाड कर भाग रहे बदमाश को पीछा कर पकड़ा था। जिसका वीडियो भी जमकर वायरल हुआ था। हाल में हुई रामपुरा इलाके में सात लाख की नकबजनी की वारदात का 12 घंटे से कम समय में खुलासा करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर माल बरामदगी की थी।

अंकित जैन, गौ सेवा के लिए भी काम करते हैं। उन्होंने नियम बनाया हुआ है कि हर रात को वह शहर के सभी होटलों से बची हुई रोटियां इकट्ठा करते हैं और उसके बाद उन्हें शहर में जहां भी गौवंश नजर आता है उन्हें खिलाते हैं। अंकित जैन ने बताया कि राज्य सरकार के आदेश मिल चुके है। सोमवार को वह वर्तमान पद से रिलीव होंगे और नई प्रतिनियुक्ति पर ज्वाइन करेंगे।

Leave a Reply