कोटा 1 जुलाई । मेन्टल हेल्थ प्रोफेशनल डॉ.अखिल अग्रवाल ने कहा कि ईमानदार कोशिश करें, कामयाबी मिलकर रहेगी। डॉ. अखिल शनिवार को मोशन एजुकेशन के दक्ष-2 कैम्पस में कोचिंग के बच्चों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सक्सेस नहीं, हैप्पीनेस के लिए काम करें। पढ़ाई पर सौ प्रतिशत फोकस होकर कोशिश करें, किसी से अपनी तुलना नहीं करें, टेस्ट के जरिए अपनी कमियों और खासियतों को पहचानकर पढ़ें तो सफलता भी जरूर मिलेगी।

चिकित्सा शिविर में की 1087 बच्चों की जांच

मोशन एजुकेशन के फाउंडर और सीईओ नितिन विजय ने बताया कि सीएडी सर्कल के पास स्थित मोशन एजुकेशन के दक्ष 2 परिसर में शनिवार सुबह 9 से शाम 5 बजे तक आयोजित चिकित्सा शिविर में 1087 बच्चों की जांच की गई। बच्चों ने भी इस अवसर पर उत्साह पूर्वक जांच करवाई। चिकित्सकों ने आवश्यक दिशा निर्देश दिए। साथ ही बच्चों को आयरन, कैल्शियम, मल्टी विटामिन सिरप आवश्यकता अनुसार उपलब्ध कराने के साथ ही रोग के उपचार के लिए निशुल्क दवा का वितरण किया गया। शिविर में मेन्टल हेल्थ प्रोफेशनल डॉ. अखिल अग्रवाल, मधुमेह उपचार विशेषज्ञ डॉ. कपिल भोला, अस्थमा और एलर्जी रोग विशेषज्ञ डॉ. सौरभ शर्मा, दंत रोग विशेषज्ञ डॉ. सुनीत खंडेलवाल, नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ. मीनल गुप्ता, फिजियोथेरेपिस्ट डॉ. निकिता जोशी ओर हर्षिता मित्तल ने सेवा दी।

डॉक्टर्स का किया अभिनंदन

डॉक्टर्स डे पर दक्ष 2 परिसर में ही शिविर में सेवा देने वाले मेन्टल हेल्थ प्रोफेशनल डॉ. अखिल अग्रवाल, मधुमेह उपचार विशेषज्ञ डॉ. कपिल भोला, अस्थमा और एलर्जी रोग विशेषज्ञ डॉ. सौरभ शर्मा, दंत रोग विशेषज्ञ डॉ. सुनीत खंडेलवाल, नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ. मीनल गुप्ता, फिजियोथेरेपिस्ट डॉ. निकिता जोशी का अपने पेशे के समर्पण और कड़ी मेहनत के लिए फूलमालाएं पहना कर और स्मृति चिन्ह भेंट कर अभिनंदन किया। मोशन एजुकेशन की डायरेक्टर डॉक्टर स्वाति विजय ने इस अवसर पर कहा कि देश में डाक्टर्स के योगदान को सम्मान देने के लिए हर साल एक जुलाई को डाॅक्टर दिवस मनाया जाता है। चिकित्सकों के सेवा और समर्पण की भावना को हम सभी नमन करते हैं। ज्वाइंट डायरेक्टर और नीट डिवीजन के हेड अमित वर्मा ने कहा कि डॉक्टर होना बड़ी जिम्मेदारी का काम है, कोरोना काल में डॉक्टर्स ने धरती पर भगवान के जैसा का रोल निभाया। डिप्टी डायरेक्टर डॉ आशीष वाजपेयी, जितेंद्र चांदवानी, ललित विजय और वाइस प्रसिडेंट अंकित लाहोटी भी मौजूद थे।

Leave a Reply