आम आदमी पार्टी (आप) से राज्यसभा सदस्य एवं पार्टी राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय सिंह ने अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण करा रहे राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए थे और उसकी जांच सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) से कराने की मांग की थी। अब संजय सिंह ने अयोध्या में एक और जमीन की खरीद में चंदा चोरी का आरोप लगाया है। आरोप है कि 20 लाख की जमीन को राम जन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट को 2.5 करोड़ में बेचा गया। संजय सिंह ने कहा कि “इस खुलासे को सात दिन हो गए, लेकिन न ही अबतक बेइमानों के खिलाफ जांच शुरू हुई है और न ही मुझपर मानहानि का मुकदमा हुआ है।

उन्होंने सवाल उठाया कि 7 दिनों से घोटाला करने वाले लोगों के बैंक अकाउंट सीज क्यों नहीं हुए, अभी तक मामले की जांच शुरू क्यों नहीं हुई? राम मंदिर के मुख्य पुजारी का कहना है कि इस मामले की जांच होनी चाहिए, हनुमान गढ़ी के मुख्य पुजारी कह रहे हैं कि जांच होनी चाहिए, सारे लोग जांच की मांग कर रहे हैं लेकिन भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) राजनीति का आरोप लगा रही है। इस मामले की फास्ट ट्रैक में सुनवाई होनी चाहिए और 6 महीने के अंदर पूरा सच सबके सामने आना चाहिए ।

संजय सिंह ने बीजेपी पर चंदा चोरी करने का आरोप लगते हुए कहा, “पहले 20 फरवरी को बीजेपी मेयर के भांजे ने 20 लाख रुपये में जमीन खरीदी। इस जमीन की मार्केट वैल्यू 35 लाख 60 हजार है। मेयर के भांजे को 20 लाख में मिल जाती है, इसके बाद 11 मई को यही जमीन 2.5 करोड़ रुपये में बेच दी जाती है। मतलब ट्रस्ट के चंदे से बीजेपी नेता कमाई कर रहे हैं और अपनी प्रॉपटी बना रहे हैं। ये प्रभु श्रीराम की कृपा है कि ये चंदा चोर बेनकाब हो रहे हैं । 11

Leave a Reply