बिहार की चुनावी तैयारियों के बीच मानो शराब की बाढ़ आ गई है. पुलिस और उत्पाद विभाग को छोड़िये , टैक्स डिपार्टमेंट से जुड़े अधिकारी भी शराब की खेप पकड़ रहे हैं. करीब 700 कार्टून शराब मिली हैं. जिसकी कीमत अधिकारियों ने करीब 52 लाख बताया है.

दरअसल, वैशाली जिले के सराय में  एनएच-19 पर पटना जीएसटी की टीम ई-वे और चालान की जांच कर रही थी. टीम ने एक ट्रक को रोका. ट्रक के साथ चल रहे ड्राइवर ने अपना ई-वे पास दिखाया. टैक्स अधिकारियों ने जांच में पाया कि दिखाया जा रहा ई-वे फर्जी है. तो थोड़ा शक हुआ. ट्रक में सामान को लेकर पूछताछ हुई तो एलोवेरा मेडिसिन की खेप बताया गया. टीम ने ट्रक से दवाओं के कार्टून निकाला, लेकिन दवाओं के कार्टून खोलने पर उसमें से दवा की जगह शराब की बोतलें निकलनी शुरू हो गईं.

एलोवेरा दवा की जगह निकलीं शराब की बोतलें  

ट्रक में करीब 700 कार्टून शराब मिली, जिसकी कीमत अधिकारियों ने करीब 52 लाख बताया. पटना जीएसटी की टीम ट्रक को जप्त कर पटना ले गई, जहां आगे की कानूनी करवाई की जाएगी.

ट्रक में करीब 700 कार्टून शराब

जीएसटी सुपरिटेंडेंट रामानंद सिंह ने बताया कि इलेक्शन कमीशन की एक्पेंडीचर विंग के आदेश पर बिहार की सभी जगह पर जांच किया जा रही है. उसी कड़ी में सराय टोल प्लाजा के पास रात में चेकिंग कर रहे थे. तो एक पंजाब नंबर की गाड़ी दिखाई दी. रोकने पर पता चला कि उस पर एलोवेरा जूस का इनवॉइस है. जब ई-वे बिल की चेकिंग की गई तो पता चला कि ई-वे बिल कैंसिल है तो थोड़ा शक हुआ. जब जांच किया गया तो पता चला कि उसमें शराब थी.

Leave a Reply