बूंदी जिले के दबलाना थाना क्षैत्र के मेण्डी गांव स्थित एन एच 148 डी पर स्थित एक होटल में संचालित हो रहा था वेश्यावृत्ति का खेल
दबलाना 1 सितम्बर । बूंदी जिले के दबलाना थाना क्षैत्र के मेण्डी गांव स्थित एन एच 148 डी के किनारे स्थित एक होटल में चल रहे वैश्यावृत्ति के अड्डे पर पुलिस ने मंगलवार को दबिश दी । दबिश के दौरान होटल के एक कमरे से दो युवक व युवती को आपत्तिजनक स्थिति में एक पंलग पर लेटे हुये दिखाई देने पर पीटा एक्ट में गिरफ्तार किया ।

पुलिस उप अधीक्षक हिण्डोली श्याम सुन्दर विश्नोई ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली कि कचनारिया हाईवे 148 डी पर स्थित सुखराज राजपूत की होटल राजपूताना रेस्टोरेन्ट के कमरे में अनैतिक देह व्यापार हो रहा है । सूचना पर वृत्ताधिकारी मय अनुसंधान बॉक्स, लेपटॉप, प्रिन्टर के दबलाना थाने के जाप्ते के साथ मेण्डी तिराहे पर पहुंचे । वहां से एक कॉन्सटेबल को सौ सौ रूपये के दो नोट जिनके नम्बर 4ER649401 एवं 2FA109122 जिन पर वृत्ताधिकारी के लघु हस्ताक्षर कर भेजा गया । सौदा पटने के बाद वृत्ताधिकारी के मोबाईल पर मिस्ड कॉल करने की मुनासिब हिदायत दी गई । पीछे-पीछे वृत्ताधिकारी मय जाप्ता होटल राजपूताना रेस्टोरेन्ट से थोडा पहले रूक कर मिस्ड कॉल का इन्तजार करने लगे ।

थोड़ी देर बाद बोगस ग्राहक के द्वारा दिये गये ईशारे मिस्ड कॉल की सूचना पर वृत्ताधिकारी मय जाप्ता होटल राजपूताना फेमिली रेस्टोरेन्ट एण्ड राज हॉटल कचनारिया एन एच 148 डी पर पहुँचा । जहां नीचे किराने की दुकान व होटल है ।जिसके ऊपर कमरे बने हुये है। वृत्ताधिकारी मय जाप्ता सीढ़ियों से छत पर बने कमरे में गये, तो बोगस ग्राहक कमरे के बाहर ख़डा मिला तथा कमरे के अन्दर एक लडकी व एक लडका अर्द्ध नग्न कपडो मे आपत्तिजनक स्थिति में एक पलंग पर लेटे हुये दिखाई दिये तथा एक अन्य व्यक्ति कमरे के बाहर कुर्सी पर बैठा मिला, जो बावर्दी पुलिस जाप्ता को देखकर एकदम खड़ा हो गया । महिला कॉन्सटेबल की मौजूदगी में युवती से पूंछताछ की गई तो महिला ने अपने आपको शंकरपुरा निवासी बताया ।महिला कॉन्सटेबल ने युवती की तलाशी ली तो उसकी पेन्ट की दाहिनी जेब से सौ-सौ रूपये के चार नोट मिले, जिसमे एक नोट सौ रूपये का क्रमांक 4ER649401 मिला, जिस पर वृत्ताधिकारी के लघु हस्ताक्षर थे ।

युवती ने पुलिस पूंछताछ में बताया कि मै होटल संचालक सुखराज सिंह को जानती हूं । वह मुझे यहां बुलाता है तथा वैश्यावृत्ति करवाता है । वैश्यावृत्ति से आये हुये पैसो में से आधे पैसे दलाली के रूप में लेता है । दोनो युवको से पूंछताछ की गई तो दोनो ने कोटा से साथ में वेश्यावृति के प्रयोजन से आना स्वीकार किया तथा हॉटल संचालक सुखराज के मार्फत हॉटल पर वैश्यावृत्ति हेतु आना बताया । जिस पर होटल संचालक सुखराज को हमराही जाप्ता के मदद से डिटेन किया गया एवं नाम पूछ्ने पर अपना नाम सुखराज सिंह पुत्र भगवान सिंह जाति राजपूत निवासी कचनारिया थाना दबलाना का होना बताया, जिसकी तलाशी ली गई तो उसकी पेन्ट की जेब से एक पांच सौ रूपये का नोट, एक दौ सौ रूपये का नोट एवं एक सौ रूपये का नोट कुल आठ सौ रूपये नकद मिले ,जिनमे एक नोट सौ रूपये का क्रमांक 2FA109122 मिला । उस पर वृत्ताधिकारी के लघु हस्ताक्षर थे । सुखराज से पैसो के बारे मे पूंछा तो पैसे आज की वैश्यावृत्ति से कमाना बताया । पुलिस ने कुल 1200 रूपये जप्त कर धारा 3,4,5,6, पीटा एक्ट (अनैतिक देह व्यापार निवारण अधिनियम ) में मामला दर्ज कर होटल संचालक समेत तीन युवक व युवती को गिरफ्तार किया ।

Leave a Reply