Advertisements

राष्ट्रीय राजधानी में चाणक्यपुरी स्थित इजराइली एम्बेसी के करीब मंगलवार शाम को ब्लास्ट की सूचना मिली। यह सूचना दिल्ली फायर सर्विस को मिली थी। इसके बाद फायर सर्विस और पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और उसने जांच की।

स्पेशल सेल के सूत्रों ने ‘दैनिक भास्कर’ को बताया कि एम्बेसी के पीछे खाली प्लॉट पर धमाके की आवाज आई थी। इसे तीन-चार लोगों ने सुना भी। धमाका किस ऑब्जेक्ट से हुआ, इसकी जांच की जा रही है। स्पेशल सेल और फायर डिपार्टमेंट की टीम फिलहाल मौके से जा चुकी है। न्यूज एजेंसी ‘पीटीआई’ ने दिल्ली पुलिस के सूत्रों के हवाले से कहा- मौके से इजराइली एम्बेसडर के नाम एक लेटर मिला है। इसमें क्या लिखा है, इसकी जानकारी नहीं दी गई है।

‘दैनिक भास्कर’ को सूत्रों के हवाले मिली जानकारी के मुताबिक एम्बेसी से कुछ दूर खाली प्लॉट पर जहां से धमाके की आवाज आई, वहां से कुछ दूरी पर पुलिस को लेटर मिला है। लेटर इजराइली एम्बेसडर के नाम लिखा गया है। इसमें एक झंडा लिपटा हुआ है। लेटर पुलिस के कब्जे में है।

पुलिस ने कहा- कोई विस्फोटक नहीं मिला
न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक दिल्ली पुलिस ने कहा है कि इलाके में कोई विस्फोटक नहीं मिला है। दिल्ली पुलिस को मंगलवार शाम फोन पर सूचना मिली थी कि इजराइली एम्बेसी के पास धमाका हुआ है। दिल्ली फायर सर्विस के अनुसार यह कॉल शाम 5.47 बजे आई थी। यह कॉल पुलिस कंट्रोल रूम को ट्रांसफर की गई। बाद में पुलिस और फायर डिपार्टमेंट के अफसर मौके पर पहुंचे।

एम्बेसी ने क्या कहा
इजराइली एम्बेसी के प्रवक्ता गाय निर ने न्यूज एजेंसी रॉयटर्स से कहा- एम्बेसी के नजदीक मंगलवार शाम करीब 5.20 पर ‘धमाका’ हुआ। हमारा स्टाफ पूरी तरह सुरक्षित है। मैं इस वक्त ड्यूटी पर था। हमने तेज आवाज सुनी। जब मैं बाहर आया तो एक पेड़ के ऊपरी हिस्से से धुआं निकलता दिखा। पुलिस ने मेरा बयान दर्ज किया है।

प्रवक्ता गाय निर ने बाद में मीडिया से कहा- हां, एक घटना हुई है। अभी हम दावे से नहीं कह सकते कि ये (आवाज) कैसे हुई। पुलिस और हमारी सिक्योरिटी टीम जांच कर रही है। इजराइली फॉरेन मिनिस्ट्री ने कहा- स्टाफ को कोई नुकसान नहीं हुआ। दोनों देशों की एजेंसियां जांच कर रही हैं।

Leave a ReplyCancel reply