एक दुर्घटना में पुलिस कार्रवाई से बचने के लिए दो लोगों ने 13 साल के एक बच्चे की कथित तौर पर हत्या कर दी। इसके बाद उसके शव को तालाब में फेंक दिया। यह घटना छत्तीसगढ़ के बेमेतारा जिले में हुई है। पुलिस ने ओमप्रकाश साहू (35) और उसके साले शिव कुमार साहू (48) को गिरफ्तार कर लिया है। साहू के 17 साल के बेटे को भी हिरासत में रखा गया है।

सुपरिटेंडेंट ऑफ पुलिस दिव्यांग पटेल ने कहा कि बच्चे का शव 16 नवंबर को बोरिया गांव के एक तालाब में तैरता मिला, जिसके बाद जांच के लिए स्पेशल टीम का गठन किया गया। विक्टिम पड़ोस खुरुसबोड गांव का था। वह 9 नवंबर से लापता था। अगले दिन पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई। पुलिस ने ओम प्रकाश से पूछताछ की जिसने अपराध स्वीकार कर लिया।

पटेल ने बताया कि ओमप्रकाश से पूछताछ के दौरान पुलिस को जानकारी मिली है कि नौ नवंबर की शाम ओमप्रकाश ने अपने नाबालिग बेटे को ट्रैक्टर चलाने की अनुमति दी थी। इस दौरान ट्रैक्टर की चपेट में आकर बालक एलेश्वर गंभीर रूप से घायल हो गया था। उन्होंने बताया कि इस घटना से ओमप्रकाश और उसका पुत्र घबरा गए तथा घायल बालक को अस्पताल ले जाने के बजाय छुपा दिया।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि ओमप्रकाश ने घटना की जानकारी देकर कबीरधाम जिले के निवासी अपने रिश्तेदार शिव कुमार को बुला दिया और दोनों मिलकर बालक को बोरिया ले गए। वहां उन्होंने बालक पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी। बाद में शव को तालाब में फेंक दिया।

Leave a Reply