उत्तर प्रदेश के देवरिया में लड़की के साथ हुई छेड़खानी का विरोध करने पर दबंगों ने एक पिता को पीट-पीट कर मौत के घाट उतार दिया. पुलिस ने इस मामले में 8 के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं कांग्रेस ने इस मामले पर उत्तर प्रदेश की कानून-व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए योगी सरकार को निशाने पर लिया है.

देवरिया में थाना एकौना क्षेत्र के एक गांव में शुक्रवार शाम बेटी घर के सामने बकरी और गाय को चारा खिला रही थी. बगल में रिश्तेदारी में आए रामाशीष प्रसाद के साढू के लड़के मनीष ने लड़की के साथ छेड़खानी कर दी.

लड़की ने यह बात अपने पिता से बताई. इसके पिता ने छेड़छाड़ के आरोपी मनीष को एक थप्पड़ जड़ दिया और उसके मौसा रामाशीष से शिकायत करने घर पहुंच गए. जब लड़की के पिता अपने घर वापस लौटे तो रामाशीष और उसके अन्य साथियों ने घर पर धावा बोल दिया.

पुलिस के मुताबिक घर से घसीटकर लड़की के पिता को लाठी-डंडे और रॉड से पिटाई कर दी. इसमें लड़के के पिता बुरी तरह घायल हो गए. आनन-फानन में लड़की के पिता को नजदीकी सरकारी अस्पताल ले जाया गया जहां से उन्हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया. जिला अस्पताल से उन्हें मेडिकल कॉलेज गोरखपुर रेफर कर दिया गया.

स्थिति नाजुक देखते हुए गोरखपुर के डॉक्टरों ने उन्हें पीजीआई लखनऊ रेफर कर दिया. लेकिन रास्ते में ही लड़की के पिता की मौत हो गई. इसके बाद परिजनों में कोहराम मच गया. पुलिस ने आईपीसी तमाम धाराओं के तहत आठ लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है. दो मुख्य आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.
देवरिया के एसपी डॉक्टर श्रीपति मिश्रा ने बताया कि थाना एकौना में मामला दर्ज कर लिया गया है. घटनास्थल का निरीक्षण भी किया गया है. इसमें जो दो मुख्य अभियुक्त की गिरफ्तारी की जा चुकी है. बाकी अभियुक्तों की गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है.

Leave a Reply