• परिवार को वित्तीय सुरक्षा प्रदान करते हुए, वार्षिक प्रीमियम का 100 गुना तक जीवन सुरक्षा प्रदान करता है ।
  • दीर्घकालिक संपत्ति सृजन और वित्तीय लक्ष्यों को प्राप्त करने में सहायक है ।
  • दुर्घटना के कारण आकस्मिक मृत्यु और स्थायी विकलांगता से सुरक्षा प्रदान करता है ।
  • शून्य लागत पर अधिकतम रिटर्न प्रदान करने के लिए इक्विटी और ऋण के बीच प्रीमियम आवंटन में असीमित परिवर्तन करने की लचीलापन ।
  • ग्राहकों के लिए खरीदारी की प्रक्रिया सरल है ।

मुंबई 27 जुलाई, । आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस ने आईसीआईसीआई प्रू प्रोटेक्ट एन गेन लॉन्च किया है। यह एक ऐसा अनूठा उत्पाद है जो व्यापक जीवन बीमा कवर, दुर्घटना के कारण आकस्मिक मृत्यु और स्थायी विकलांगता से सुरक्षा और दीर्घकालिक धन सृजन और वित्तीय लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए बाजार से जुड़े रिटर्न प्रदान करता है।
यह उत्पाद वार्षिक प्रीमियम का 100 गुना तक जीवन बीमा कवर प्रदान करता है। यह ग्राहकों के लिए इक्विटी और डेट में 18 फंड विकल्पों की पेशकश करके अधिकतम रिटर्न प्राप्त करने में सक्षम बनाता है। यह ग्राहकों को उनके वित्तीय लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए सुरक्षा और दीर्घकालिक बचत का सही मिश्रण प्रदान करता है। यह सुनिश्चित करता है कि पॉलिसी अवधि के दौरान परिवार के लिए पूर्ण वित्तीय सुरक्षा हो और जीवित रहने पर स्वयं के लिए एक महत्वपूर्ण एकमुश्त राशि प्राप्त हो।
इसके अतिरिक्त, कंपनी ने खरीद प्रक्रिया को सरल बना दिया है जिसके अनुसार घोषित आय के आधार पर पॉलिसी जारी की जा सकती हैं। विशेष रूप से, 45 वर्ष से कम आयु के ग्राहकों को शारीरिक चिकित्सा परीक्षण कराने की आवश्यकता नहीं है ।
किसी दुर्घटना के कारण पॉलिसीधारक की मृत्यु या स्थायी विकलांगता के मामले में लाभार्थी/नामित व्यक्ति को जीवन कवर या दावा राशि का एकमुश्त भुगतान किया जाएगा, जिससे यह सुनिश्चित हो सकेगा कि परिवार आर्थिक रूप से कमजोर नहीं हो।
आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस के मुख्य वितरण अधिकारी श्री अमित पाल्टा ने कहा, “हमें आईसीआईसीआई प्रू प्रोटेक्ट एन गेन लॉन्च करते हुए खुशी हो रही है। यह एक अनूठा उत्पाद है जो ग्राहकों को वार्षिक प्रीमियम का 100 गुना तक जीवन कवर प्रदान करता है जो किसी भी स्थिति में ग्राहकों के वित्तीय बचत लक्ष्य की रक्षा करता है। इसके अलावा, इस उत्पाद द्वारा दिए गए बाजार से जुड़े रिटर्न, निवेश किए गए प्रीमियम पर ग्राहकों को पॉलिसी अवधि के अंत में एक बड़ी एकमुश्त राशि की पेशकश की जा सकती है।
बच्चे की भविष्य की शिक्षा या सेवानिवृत्ति के लिए बचत जैसे विशिष्ट वित्तीय लक्ष्यों के लिए योजना बनाना अपरक्राम्य लक्ष्य हैं और मौजूदा बाजार स्थितियों के आधार पर इक्विटी और ऋण में जोखिम चुनने के लचीलेपन के साथ-साथ दीर्घकालिक निवेश की आवश्यकता होती है। हमारा मानना है कि सुरक्षा और धन सृजन के दोहरे लाभ प्रदान करने वाला यह उत्पाद ग्राहकों की बुनियादी जरूरतों यानी सुरक्षा और दीर्घकालिक बचत को पूरा करता है।
कस्टमर फर्स्ट’ ब्रांड के रूप में, हमने ग्राहकों को सहज और त्वरित खरीदारी अनुभव प्रदान करने के लिए खरीदारी प्रक्रिया को आसान बनाया है। हमने यह सुनिश्चित करने के लिए प्रौद्योगिकी का भी उपयोग किया है कि सभी वास्तविक मृत्यु दावों का तेजी से निपटान किया जाए और लाभार्थियों को जल्द से जल्द दावा राशि प्राप्त हो। वित्त वर्ष 2023 में, सभी दस्तावेज़ प्राप्त होने के बाद वास्तविक मृत्यु दावे को निपटाने का हमारा औसत समय 1.2 दिन था ।

Leave a Reply