पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के बाद एक बार फिर पंजाब में गैंगवार शुरू होने की आशंका जताई जा रही है. विक्की डोंगर और दविंदर बंबीहा गैंग के बाद नीरज बवाना गैंग भी खुलकर मैदान में आ गया है. कथित तौर पर नीरज बवाना गैंग ने एक फेसबुक पोस्ट में सिद्धू मूसेवाला की हत्या की निंदा करते हुए खुली धमकी देते हुए कहा कि वो दो दिन के अंदर मूसेवाला की हत्या का बदला लेंगे.

नीरज बवाना गैंग ने खुलेआम ऐलान करते हुए कहा है कि सिद्धू मूसेवाला उनका भाई था और अब वो दो दिन में उनकी हत्या का बदला लेंगे. बता दें कि नीरज बवाना का नाम हाल ही में पहलवान सुशील कुमार मामले में काफी चर्चा में रहा था.

कौन है नीरज बवाना?

नीरज बवाना दिल्ली के बवाना गांव का रहने वाला है. इसी वजह से उसके नाम के साथ बवाना जुड़ गया. नीरज पर हत्या, डकैती, लूट, जबरन उगाही, लोगों को धमकी देने और जान से मारने की धमकी जैसे कई मामले दर्ज हैं. ये मामले सिर्फ दिल्ली में ही नहीं बल्कि दिल्ली के बाहर के थानों में दर्ज हैं. दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद नीरज बवाना जेल के अंदर से ही अपने गैंग को चला रहा है. इतना ही नहीं नीरज के गुर्गे उसका पूरा सोशल मीडिया भी संभालते हैं.

अगर बात नीरज की गैंग की करें तो उसके गैंग में लोकल लड़कों के अलावा उत्तर प्रदेश, हरियाणा और पंजाब के बदमाश शामिल हैं. जो लूट, डकैती, जबरन उगाही और कत्ल के मामलों में शामिल हैं. इनके निशाने पर वो प्रॉपर्टी भी होती है जिसे लेकर विवाद होता है. एक वक्त था जब दिल्ली में नीतू दाबोदा का दबदबा था लेकिन पुलिस एनकाउंटर में नीतू के मारे जाने के बाद नीतू की गैंग के कई बदमाश नीरज के साथ जुड़ गए और नीरज का गैंग न सिर्फ बड़ा हो गया बल्कि खतरनाक भी हो गया.

5 दिन की रिमांड पर लॉरेंस बिश्नोई

इसी बीच मूसेवाला हत्याकांड मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने तिहाड़ जेल में बंद लॉरेंस बिश्नोई को रिमांड में लिया है. बताया जा रहा है कि स्पेशल सेल बिश्नोई को लेकर मूसेवाला हत्याकांड मामले में पूछताछ करेगी. जानकारी के मुताबिक लॉरेंस को स्पेशल सेल ने पांच दिन की कस्टडी में लिया है. आरोप है कि सिद्धू मूसेवाला की हत्या की साजिश गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बराड़ ने रची थी.

मूसेवाला हत्याकांड मामले में पंजाब पुलिस ने भटिंडा और फिरोजपुर जेल में बंद दो गैंगस्टर मनप्रीत सिंह और शरद को 5 दिन के प्रोडक्ट्स वारंट पर लिया गया है. जानकारी के मुताबिक दोनों को गिरफ्तार कर पूछताछ जारी है. दोनों ही लॉरेंस बिश्नोई गैंग के शार्प शूटर और सक्रिय सदस्य हैं.

Leave a Reply