CC Women’s World Cup: आईसीसी महिला वर्ल्ड कप में भारत और बांग्लादेश के बीच 22वां लीग मैच हैमिल्टन के सेडन पार्क स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में भारत को जीत मिली। मिताली राज की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 110 रन से हरा दिया। भारतीय टीम की वुमेंस वर्ल्ड कप 2022 में ये तीसरी जीत है। इसी जीत के साथ टीम अंकतालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गई है।

इस मैच में बांग्लादेश के सामने टीम इंडिया ने 230 रन का लक्ष्य रखा था, जिसके जवाब में बांग्लादेश की पारी 40.3 ओवर में 119 रन बनाकर ढेर हो गई और मुकाबला 110 रन से हार गई। इसी के साथ टूर्नामेंट के सेमीफाइनल की रेस से बांग्लादेश का सफर समाप्त हो गया। हालांकि, बांग्लादेश की टीम अभी दो और मैच खेलेगी, लेकिन अब टीम के लिए सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग नामुमकिन है।

इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा ने भारत को अच्छी शुरुआत दिलाई, लेकिन पांच गेंद के अंदर भारतीय टीम बैकफुट पर चली गई। भारत ने मंधाना, शेफाली और मिताली का विकेट गंवाया। स्मृति मंधाना 30 रन बनाकर आउट हुईं, जबकि शेफाली वर्मा 42 रन बनाकर पवेलियन लौटीं। दोनों ने पहले विकेट के लिए 74 रनों की साझेदारी निभाई, लेकिन चार गेंद के अंदर दोनों ही पवेलियन लौट गईं। इसके बाद कप्तान मिताली राज गोल्डन डक पर आउट हुईं। मिताली का विकेट ऋतु मोनी के खाते में गया।

इसके बाद यास्तिका भाटिया ने हरमनप्रीत कौर के साथ पारी को आगे बढ़ाया, लेकिन वे कौर रन आउट हो गईं।  पांचवें विकेट के लिए यास्तिका भाटिया ने ऋचा घोष के साथ 54 रन की साझेदारी की। ऋचा 26 रन बनाकर आउट हुईं। छठे विकेट के रूप में यास्तिका पवेलियन लौटीं, जिन्होंने 50 रन बनाए। सातवां झटका टीम को स्नेह राणा के रूप में लगा, जो 27 रन बनाने में सफल हुईं। पूजा वस्त्रकर 30 रन बनाकर नाबाद लौटीं।भारत ने 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 229 रन बनाए थे।

Leave a Reply