अजमेर. जिले में एक हृदय विदारक घटना ( Suicide Case) सामने आई है. एक महिला ने अपने दो बच्चों के साथ कुएं में कूदकर जान दे दी. मृतका के पीहर पक्ष ने पति, सास और ननद पर प्रताड़ना का आरोप लगाया है. मामला डूमाडा गांव का है मांगलियावास थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है.

दो मासूमों के साथ विवाहिता ने दी जान : मांगलियावास थाना क्षेत्र के डूमाडा गांव में 26 वर्षीय विवाहिता ने अपने दो मासूम बच्चों के साथ कुएं में कूद कर जान दे दी. बताया जाता है कि गृह क्लेश से वह तनाव में थी. तहसीलदार प्रीति चौहान की मौजूदगी में कुएं से महिला और उसके पुत्र एवं पुत्री के शवों को निकाला गया. मांगलियावास पुलिस ने जेएलन अस्पताल में मेडिकल बोर्ड से तीनों के शवों का पोस्टमार्टम करवाया है
.दो बच्चों को लेकर विवाहिता ने कुएं में लगाई छलांग
सुसराल वाले करते थे मारपीट : मृतका के चाचा नंद लाल गुर्जर ने बताया कि उनकी भतीजी रचना की शादी डूमाडा गांव निवासी सुखपाल गुर्जर से हुई थी. शादी के बाद से ही रचना को उसका पति और सास, ननद परेशान करते थे. रचना ने कुछ दिनों पहले ही उसके साथ ससुराल में मारपीट करने की बात बताई थी. शुक्रवार को रचना का भाई उसे लेने उसके ससुराल गया था, जहां से उसके पति सुखपाल ने डरा धमकाकर उसे भगा दिया.

नंद किशोर गुर्जर का आरोप है कि रचना का पति दूसरी शादी करना चाहता है. इसलिए वह रचना को कम पढ़ी लिखी कहकर प्रताड़ित करता था. विरोध करने पर रचना के साथ मारपीट की जाती थी. उन्होंने कहा कि मांगलियावास पुलिस को रचना के सुसराल पक्ष के लोगों के खिलाफ प्रताड़ना देने की शिकायत की है.रचना ने आत्महत्या की है या उसे और उसके बच्चों को कुएं में धकेला गया है यह पुलिस जांच में ही पता चल पाएगा. मांगलियावास थाना पुलिस ने बताया कि रचना के पीहर पक्ष की ओर से उसके चाचा नंदकिशोर गुर्जर ने शिकायत दी है. प्रकरण में अनुसंधान जारी है. मृतकों में 26 वर्षीय रचना उसकी 4 वर्ष की बच्ची और ढाई वर्ष का पुत्र है.

Leave a Reply