जालोर. जिले के सांचोर उपखण्ड मुख्यालय के डाक बंगले में शनिवार देर शाम को रीट परीक्षा पेपर लीक प्रकरण को लेकर एसओजी के एडीजी अशोक राठौड़ ने जालोर, सिरोही व बाड़मेर जिले के पुलिस अधिकारियों की बैठक ली. उन्होंने बैठक के दौरान रीट पेपर लीक मामले में कार्रवाई के निर्देश दिए.

एडीजी ने कहा कि पेपर लीक प्रकरण में सांचोर में समन्वयक बैठक का आयोजन किया गया है. इस बैठक में बाड़मेर एसपी दीपक भार्गव व सिरोही एसपी धर्मेन्द्र सिंह व जालोर के एडिशनल एसपी दशरथ सिंह सहित अन्य अधिकारियों के साथ फरार आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर रणनीति तैयार की गई. उन्होंने कहा कि इस प्रकरण में छोटे से लेकर बड़े लिप्त सभी आरोपियों के गिरफ्तारी की जाएगी. प्रदेश भर से अभी तक पेपर आउट करने के मामले में 38 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है. जबकि अन्य आरोपियों की जल्दी गिरफ्तार किया जाएगा।

टारगेट के आधार पर कार्रवाई नहीं हो रहीः सोशल मीडिया में चल रही अफवाह को लेकर राठौड़ ने मीडिया के सवाल का जवाब देते हुए बताया कि एसओजी इनपुट के आधार पर कार्रवाई कर रही है. जालोर व बाड़मेर जिले को या किसी समुदाय को टारगेट करके कार्रवाई नहीं की गई है. हमने सभी जिलों में जिस जगह पेपर आउट को लेकर सूचना मिली थी. उस जगह एसओजी ने कार्रवाई को अंजाम देकर लिप्त आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

उन्होंने बताया की एक संदिग्ध राजू की ओर से सोशल मीडिया में वायरल करके कहा जा रहा है की मेरा एनकाउंटर किया जा सकता है तो ऐसा कुछ नहीं है. हम कानूनी प्रक्रिया में विश्वास रखते हैं और उसी के आधार पर काम करते है. ऐसे में अगर कोई संदिग्ध हैं तो वह एसओजी की जांच में सहयोग कर सकता है.

Leave a Reply