मिया भाई’ रैप से नाम कमाने वाले हैदराबादी रैपर रुहान अर्शद ने म्यूजिक इंडस्ट्री यानी संगीत की दुनिया को अलविदा कह दिया है। 2018 में ‘मिया भाई’ रैप सॉन्ग से तहलका मचाने वाले रैपर रुहान अर्शद ने कहा कि संगीत इस्लाम में हराम है और वह अब केवल हलाल करेंगे, हराम नहीं। अपने यूट्यूब चैनल ‘रुहान अर्शद ऑफिशियल’ पर उन्होंने संगीत की दुनिया को छोड़ने का ऐलान किया। उनके चैनल पर 2.34 मिलियन (करीब 23 लाख) सब्सक्राइबर्स हैं।

अपने सात मिनट के वीडियो में अर्शद ने कहा कि मुझे अपने फैसले पर पूरा विश्वास है और इसकी घोषणा करते वक्त मेरे मन में कोई दूसरा खयाल नहीं आया। मैं पूरी तरह से म्यूजिक इंडस्ट्री को छोड़ रहा हूं और अभी से मैं कभी आगे म्यूजिक वीडियो नहीं बनाऊंगा। मुझे पता है कि इस्लाम में संगीत पाप है, मगर मेरा पैशन था, जिसकी वजह से मैं यहां तक आया।

उन्होंने आगे कहा कि वह केवल म्यूजिक इंडस्ट्री छोड़ रहे हैं न कि यूट्यूब। उन्होंने म्यूजिक जर्नी में सहयोग के लिए अपने फैन्स को शुक्रिया कहा और उनसे आगे किस तरह के कंटेंट पर काम करें, इसके लिए सुझाव भी मांगे। इतना ही नहीं, अर्शद ने अपने उन फॉलोअर्स से भी ऐसा करने की अपील की, जो म्यूजिक इंडस्ट्री में काम कर रहे हैं। अर्शद ने कहा कि जो इस इंडस्ट्री में आ चुके हैं, उन्हें भी संगीत की दुनिया को अलविदा कह देना चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर अब हम कुछ करेंगे तो हलाल करेंगे, मगर हराम नहीं।

Leave a Reply