नई दिल्ली । कोरोना को लेकर जिस तीसरी लहर की बात कही जा रही थी , उसे लेकर अब लोगों को थोड़ा संजिदा होना चाहिए । असल में हाल के दिनों में जो कुछ खबरें सामने आई हैं , वह डराने वाली हैं । असल में देश में कई हिस्सों में स्कूल खुल गए हैं,  जिसके बाद बच्चों के संक्रमित होने की खबरें आ रही हैं । इसी क्रम में बेंगलुरू में पिछले 6 दिनों में 300 बच्चे कोराना पॉजिटिव पाए गए हैं । वहीं पंजाब – हिमाचल और हरियाणा में बच्चों के कोरोना से संक्रमित होने की खबरें भी आ रही हैं । इसके बाद एक बार फिर से हिमाचल में 22 अगस्त तक स्कूल बंद करने की योजना बन रही है । इससे इतर , स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों पर नजर डालें तो पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना के 41,195 नए केस सामने आए हैं । इतना ही नहीं इस समयावधि में 490 लोगों की मोत कोरोना के चलते हुई है । 

विदित हो कि कोरोना की तीसरी लहर को लेकर कई तहर की रिपोर्ट सामने आई है । इन रिपोर्टों में कुछ में कहा गया है कि अब अगस्त में ही कोरोना की तीसरी लहर नजर आएगी , जो अक्तूबर में अपने पीक पर होगी । वहीं देश के विभिन्न राज्यों में स्कूल खुल जाने से बच्चों के कोरोना से संक्रमित होने की आशंका जताई जा रही है । 

हालांकि इस आशंका की पुष्टि कर्नाटक में होती दिख रही है । बेंगलुरू में पिछले 6 दिनों में करीब 300 बच्चे कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं । बेंगलुरू प्रशासन की ओर से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक 0 से 9 साल तक के 127 बच्चे तो 10-19 साल के 174 बच्चे कोरोना से संक्रमित हुए हैं। प्रशासन ने यह आंकड़ा 5 अगस्त से 10 अगस्त के बीच का जारी किया है , जिसमें महज 6 दिनों में 300 बच्चों के कोरोना से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है । 

वहीं देश के अन्य राज्यों में भी स्कूल खुलने के बाद अब बच्चों के कोरोना संक्रमित होने के आंकड़े सामने आ रहे हैं । ऐसी कुछ तस्वीर पंजाब , हिमाचल और हरियाणा में नजर आई है । हिमाचल प्रदेश में पिछले कुछ दिनों में 62 बच्चों के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई है । ऐसे में हिमाचल सरकार ने फिर से स्कूल बंद करने की बात कही है । हो सकता है कि 22 अगस्त तक स्कूलों को फिर से बंद कर दिया जाए । 

कुछ ऐसा ही हाल पंजाब का भी है , जहां बच्चे भी कोरोना संक्रमित हो रहे हैं । पंजाब में 27 बच्चों के कोरोना संक्रमित होने का आंकड़ा सामने आया है । कुछ ऐसी ही स्थिति हरियाणा के भी नजर आ रही है , जहां बच्चे भी कोरोना संक्रमित हो रहे हैं । इन राज्यों में बच्चों के स्कूल खुलने के बाद बच्चों में कोरोना के मामले बढ़े हैं ।

Leave a Reply