बाड़मेर के सबसे बड़े राजकीय अस्पताल के पोस्ट ऑपरेटिव वार्ड से गुरुवार देर रात 3 दिन का मासूम बच्चा चुराने का मामला सामने आया है। बच्चा चोरी की घटना के बाद जिला अस्पताल प्रशासन और डॉक्टरों के हाथ-पैर फूल गए। परिजनों ने पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलने पर बाड़मेर डिप्टी और कोतवाली पुलिस वार्ड में पहुंची। अस्पताल प्रशासन की लापरवाही भी सामने आ रही है। अस्पताल में सीसीटीवी कैमरे खराब मिले।

रड़वा निवासी कमला पत्नी जसराज सिंह को पांच जुलाई को जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। छह जुलाई की रात को करीब 10 बजे प्रसूता की ऑपरेशन से डिलीवरी की गई थी। प्रसूता कमला ने लड़के को जन्म दिया था। शुक्रवार रात को पोस्ट ऑपरेटिव वार्ड से मां और बच्चे को पास के ही वार्ड में शिफ्ट किया गया था।

वार्ड में मां बेड पर सो रही थी उसके पास के बेड पर बच्चा और बच्चे का पिता जसराज सिंह सो रहे थे। आज सुबह करीब 6 बजे उठे तो बच्चा बेड पर नहीं था। बच्चा नहीं मिलने पर परिजनों ने अस्पताल प्रशासन को बताया। जिसके बाद डॉक्टरों और प्रशासन में हड़कंप मच गया।

पुलिस को सूचना मिलने पर बाड़मेर DSP आनंद सिंह राजपुरोहित और कोतवाल उगमराज सोनी अस्पताल के वार्ड में पहुंचे और कमला और परिजनों से जानकारी ली। बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन, मेडिकल प्राचार्य आर के आसेरी, पीएमओ बीएल मंसूरिया भी वार्ड में पहुंचे।

Leave a Reply