जयपुर में एक बार फिर 17 वर्षीय नाबालिग से दुष्कर्म का मामला सामने आया है। आरोपी ने नाबालिग को फोन कर मिलने बाहर बुलाया। स्कूटी पर बगरू में एक मकान में ले जाकर दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया। इतना ही नहीं आरोपी ने पीड़िता की मां के मोबाइल पर वीडियो भी भेज दिए । करधनी पुलिस ने लड़की को बगरू से बरामद किया है। पुलिस ने पॉक्सो एक्ट में मामला दर्ज कर लिया है। युवक कुछ दिनों पहले ही जेल से छूट कर आया था। लड़की पहले भी युवक के खिलाफ दो बार मामला दर्ज करा चुकी है।

करधनी थानाधिकारी राजेश बाफना ने बताया कि नाबालिग ने सोमवार देर रात मामला दर्ज कराया है। उन्होंने बताया कि नाबालिग का दोस्त अमित है। अमित ने उसके मोबाइल नंबर पर एसएमएस किया। इसके बाद उसे फोन कर घर के बाहर बुला लिया। नाबालिग का कहना है कि उसे डरा-धमका कर बुलाया। तब वह खुद अपने रिश्तेदार की स्कूटी को लेकर घर से निकल गई। अमित उसे बगरू में किराए के मकान में लेकर पहुंचा। लड़की का आरोप है कि अमित ने डरा-धमका कर उसके साथ दुष्कर्म किया। इधर, जब काफी देर तक वह घर नहीं पहुंची तो मां ने मोबाइल नंबरों पर फोन किया। पता नहीं लगने पर मां ने पुलिस को फोन कर सूचना दी।

मोबाइल लोकेशन के आधार पर पहुंची पुलिस

पुलिस ने नाबालिग के मोबाइल नंबरों की लोकेशन निकाली। लोकेशन के आधार पर पुलिस बगरू में तलाश करते हुए पहुंच गई। वहां पर पुलिस को नाबालिग मिल गई। पुलिस को देखकर अमित फरार हो गया। पुलिस नाबालिग को बगरू से लेकर आ गई। बाद में युवक ने नाबालिग की मां के मोबाइल नंबर पर दुष्कर्म का वीडियो भेज दिया। वीडियो देखकर पूरा परिवार परेशान हो गया। इसके बाद देर रात को लड़की की ओर से करधनी थाने में मामला दर्ज कराया गया। फिलहाल पुलिस लड़की का मेडिकल चेकअप करवा कर बयान दर्ज कराएगी। पुलिस का कहना है कि अभी तक वीडियो भी पुलिस को उपलब्ध नहीं करवाया है।

आरोपी के खिलाफ दो बार करा चुकी मामला दर्ज

जांच में पता लगा कि किशोरी 2020 में अमित के खिलाफ दो बार मुकदमा दर्ज करा चुकी है। पहली बार लड़की ने युवक के खिलाफ अपहरण किए जाने का मामला दर्ज कराया था। पुलिस ने जांच शुरू की तो वह बयानों में पलट गई। पुलिस ने फाइल को बंद कर दिया। इसके बाद दोबारा से लड़की ने अपहरण कर दुष्कर्म किए जाने का मामला दर्ज कराया। तब कोर्ट में बयानों में लड़की ने रेप की बात कही। करधनी पुलिस ने अमित को गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि अमित की कुछ दिनों पहले ही जमानत हुई थी। अब लड़की ने तीसरी बार दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज करा दिया।

Leave a Reply