जयपुर/चूरु,06 जून । चूरु जिले के सदर थाने में पूर्व केंद्रीय मंत्री और जयपुर ग्रामीण से भाजपा सांसद कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ के नाम पर सरकारी नौकरी दिलवाने का झांसा देकर लाखों रुपये की ठगी का मामला सामने आया है। पीड़ित युवक की रिपोर्ट पर पुलिस ने जयपुर के रहने वाले तीन लोगों के खिलाफ धोखाधडी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

सदर थानाधिकारी अमित कुमार ने बताया कि अग्रसेन नगर निवासी पीड़ित रजत शर्मा ने सदर थाने में मामला दर्ज करवाया है कि जयपुर निवासी हितेंद्र ने उसे राजनीति में अपनी अच्छी जान पहचान और पैठ का हवाला देकर सरकारी नौकरी लगवाने की बात कही। वहीं आरोपित हितेंद्र सिंह ने खुद को कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ का निजी रिश्तेदार बताया और एलडीसी भर्ती में सरकारी नौकरी लगवाने की कहकर 4 लाख 50 हजार रुपये ले लिए। आरोपित हितेंद्र ने पीड़ित युवक को कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ के हस्ताक्षर शुदा एक लेटर पैड भी दिया और कहा कि आपका काम चालू है।

पुलिस ने बताया कि पीड़ित युवक का साल 2019 में परीक्षा परिणाम आया और उसका सरकारी नौकरी के लिए चयन नहीं हुआ तो पूरे मामले का खुलासा हुआ और पता चला कि हितेंद्र सिंह और उसकी पत्नी सोनिया और उसके परिवार वाले कई लोगों से सरकारी नौकरी लगाने के नाम पर पैसे हड़प चुके हैं।

पुलिस ने जयपुर निवासी हितेंद्र सिंह और उसकी पत्नी सोनिया सहित विमल कुमार और कुलदीप सिंह के खिलाफ मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। प्रारम्भिक जांच पडताल में सामने आया कि आरोपित के खिलाफ अब तक अलग- अलग थानों में पांच धोखाधडी के मामले दर्ज है और फिलहाल आरोपित चूरू जिले के रतननगर थाने में दर्ज ठगी के मामले में जेल में बंद है। जिसे जल्द प्रोक्डशन वांरट पर लाया जाएगा।

Leave a Reply