ज्योतिष के अनुसार हर राशि के अपने कुछ गुण और अवगुण होते हैं. इनके आधार पर राशि से संबन्धित व्यक्ति के स्वभाव और आने वाले समय के बारे में ज्योतिष विशेषज्ञ अनुमान लगाते हैं. इसी कड़ी में कुछ राशियों को काफी डॉमिनेटिंग माना जाता है जो हमेशा हर बात को अपने हिसाब से मनवाने वाली होती हैं. जो महिलाएं इन राशियों से ताल्लुक रखती हैं, वो अपने डॉमिनेटिंग स्वभाव की वजह से हमेशा अपने पति के उपर हावी रहती हैं और उन्हें अपनी उंगलियों पर नचाती हैं. जानिए इन राशियों के बारे में.

मेष : वैसे तो इस राशि की महिलाएं अपने परिवार से बहुत प्यार करने वाली और परिवार का भला सोचने वाली होती हैं. ये बहुत साहसी और निडर होती हैं. लेकिन इनका स्वभाव बहुत गुस्सैल होता है और ये जब गुस्से में होती हैं तो कभी किसी की नहीं सुनतीं. ये अपने पार्टनर से वहीं करवाकर दम लेती हैं, जो ये चाहती हैं. हालांकि इनका गुस्सा तेज जरूर होता है, पर वो कुछ देर बाद खुद ही उतर भी जाता है. उसके बाद इन्हें अपनी भूल का अहसास भी खुद ही हो जाता है.

कर्क : इस राशि की महिलाएं दिल की काफी अच्छी होती हैं और भावुक होती हैं. ये अपने रिश्ते को बहुत ईमानदारी से निभाती हैं. अपने घर परिवार को साथ लेकर चलती हैं. लेकिन इन्हें स्वतंत्र होकर काम करना पसंद होता है. ये किसी के हिसाब से नहीं चल सकतीं. ये अपनी शर्तों पर जिंदगी जीती हैं और अपने आगे पति की एक नहीं चलने देतीं. हालांकि ये अपने पति के लिए काफी भाग्यशाली साबित होती हैं.

सिंह : सिंह राशि की लड़कियां वैसे तो बहुत बड़े दिल वाली होती हैं और सबके बारे में अच्छा सोचती हैं. लेकिन इनका गुस्सा इनकी राशि के समान ही बहुत तेज होता है. जब ये गुस्से में आती हैं, तो अपना आपा खो देती हैं. इन्हें शांत कर पाना हर किसी के लिए मुश्किल हो जाता है. ऐसे में इनके पार्टनर इनके सामने कुछ भी कहने से पहले कई बार सोचते हैं और इन्हें खुश रखने के लिए कुछ भी करने को तैयार रहते हैं.

Leave a Reply