मेडिकल कॉलेज प्राचार्य ने ली अधीक्षकों, पीडब्ल्यूडी और यूआईटी के अभियंताओं की बैठक

कोटा 18 मई कोविड को ध्यान में रखते हुए मेडिकल कॉलेज अस्पताल, कोटा में 55 आईसीयू और 100 ऑक्सीजन बेड बढ़ाए जाएंगे।

यह निर्णय मेडिकल कॉलेज प्राचार्य डॉ, विजय सरदाना की अध्यक्षता में मंगलवार को मेडिकल कॉलेज परिसर में आयोजित अस्पताल अधीक्षकों, सार्वजनिक निर्माण विभाग और यूआईटी के अभियंताओं की बैठक में लिया गया। आईसीयू और ऑक्सीजन बेड बढ़ाने के साथ-साथ ऑक्सीजन प्लांट स्थापित करने के संबंध में आवश्यक तैयारियां पूर्ण करने का निर्णय भी बैठक में लिया गया।

बैठक में ऑक्सीजन के प्रेशर को बरकरार रखने के लिए वार्डों के बाहर मिनी मैनिफोल्ड सिस्टम लगाने का भी निर्णय लिया गया। प्राचार्य डॉ. विजय सरदाना ने बैठक में अधीक्षकों से ऐसे प्रयास करने के लिए कहा जिससे कोविड रोगियों को बेहतर इलाज उपलब्ध हो सके। उन्होंने दवाईयों की समय पर उपलब्धता और वार्डों में आवश्यक व्यवस्थाएं अद्यतन रखने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि कोविड रोगियों को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो।

बैठक में निर्णय लिया गया कि ऑक्सीजन बेड की स्थापना के लिए यूआईटी द्वारा शीघ्र कार्य शुरु किया जाएगा और जहां भी ऑक्सीजन बेड लगाए जाएंगे वहां सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा प्रत्येक बेड पर तीन प्लग लगाए जाने का कार्य किया जाएगा। बैठक में मेडिकल कॉलेज प्राचार्य ने संबंधित एजेंसियों से कार्य शीघ्र आरंभ करने का आग्रह किया।

बैठक में मेडिकल कॉलेज अधीक्षक डॉ.सी.एस.सुशील और डॉ. नवीन सक्सेना सहित सार्वजनिक निर्माण विभाग और यूआईटी के संबंधित अधिकारी एवं अभियंता उपस्थित थे।

Leave a Reply