चीन के लोंगजिंग शहर के पियान माउंटेन पर बनाए गए कांच वाले पुल पर एक हादसा हो गया। तेज हवाएं चलने की वजह से पुल में कई जगह से कांच टूट गया, जिसमें एक युवक भी फंस गया। इस हादसे की तस्वीरें चीनी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। इसके बाद से ही चीन के इस कांच वाले पुल की मजबूती पर सवाल खड़े हो रहे हैं। 

सामने आईं तस्वीरों में एक युवक कांच के इस पुल पर 330 फीट की ऊंचाई पर किसी तरह अपनी जान बचाते हुए नजर आ रहा है। युवक तेज हवाओं की वजह से टूटे पुल की रेलिंग को पकड़कर खड़ा हुआ है। यह हादसा बीते शुक्रवार का है, जब पुल पर 90mph की रफ्तार से हवाएं चल रही थीं। इसी दौरान पुल का कांच भी टूट गया। पुल पर अपनी जान बचाने की कोशिश करते हुए दिख रहे इस शख्स की फोटो सबसे पहले चीनी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म वीबो पर शेयर की गई थी। यहां पर तकरीबन 40 लाख व्यूज मिल चुके हैं।

डेली मेल’ ने स्ट्रेट्स टाइम्स की रिपोर्ट के हवाले से बताया है कि शख्स टूटे हुए कांच के पुल पर कुछ समय तक फंसा रहा। फायरफाइटर्स, पुलिस और टूरिज्म वर्कर्स की मदद से वह किसी तरह रेंगते हुए अपनी जान बचाने में कामयाब हो सका। पुल से नीचे सकुशल उतरते हुए शख्स को सबसे पहले नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां पर उसकी काउंसलिंग की गई।

यह फोटो सिर्फ वीबो पर ही नहीं, बल्कि माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर भी खूब शेयर की जा रही है। एक ट्विटर यूजर ने लिखा कि यह काफी डराने वाली घटना थी। वहीं, हादसे के बाद इस रिजॉर्ट को कुछ समय के लिए बंद भी कर दिया गया है। कांच का पुल होने की वजह से यहां पर बड़ी संख्या में पर्यटक आते रहते हैं। चीन के हूनान प्रांत में स्थित इस पुल की लंबाई 430 मीटर है और यह छह मीटर चौड़ा भी है।

Leave a Reply