कोरोना की दूसरी लहर से हाहाकार मचा हुआ है. कोरोना संक्रमितों के लिए ऑक्सीजन की काफी किल्लत है. ऑक्सीजन को लेकर मारामारी (Oxygen Crisis) के बीच ऑक्सीजन प्लांट पर मरीजों के तीमारदारों की लंबी लाइनें देखी जा रही हैं. जिसको लेकर ऑक्सीजन प्लांट पर भी चौबीसों घंटे गैस रिफिलिंग को लेकर दबाव बढ़ा हुआ है. इसी बीच लखनऊ स्थित चिनहट के केटी ऑक्सीजन प्लांट में हादसे की खबर आई है. यहां ऑक्सीजन रिफिलिंग के दौरान सिलिंडर ब्लास्ट (Oxygen Cylinder Blast) हो गया. जिसमें 2 लोगों की मौत हो गई.

डीएम और कमिश्नर मौके पर पहुंचे

केटी ऑक्सीजन प्लांट पर ऑक्सीजन सिलेंडर फटने से दो की मौके पर ही मौत हो गई जबकि कई लोग घायल हो गए हैं. मरने वालो में एक ऑक्सीजन प्लांट का कर्मचारी एक गैस भराने वाला व्यक्ति बताया जा रहा है. घटना की सूचना पाकर आलाधिकारियों के साथ कमिश्नर और डीएम मौके पर पहुंच चुके हैं. मौके पर भारी पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है. पुलिस प्रशासन के द्वारा राहत व बचाव कार्य जारी है.

धमाके में प्लांट का शेड उड़ा

बता दें केटी ऑक्सीजन प्लांट लखनऊ में देवा रोड मटियारी के पास  स्थित है. यहां प्लांट में एक बड़ा धमाका हुआ, जिससे प्लांट में काम कर रहे तमाम कर्मचारी मौके पर तैनात सुरक्षाकर्मी  इस हादसे में  हताहत  हो गए. ने बताया कि धमाका इतना तेज था कि प्लांट के ऊपर पड़ा शेड हवा में उड़ गया.

Leave a Reply