जयपुर, 01 मई । मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से देश में सभी को फ्री कोरोना वैक्सीन उपलब्ध करवाने की घोषणा करने की एक बार फिर अपील की है। साथ ही उन्‍होंने प्रदेश में जिन लोगों की शादियां हैं, उनसे फिलहाल अपनी शादी टालने का आग्रह किया है।
मुख्यमंत्री गहलोत ने शनिवार को सोशल मीडिया पर जारी अपनी अपील में कहा कि आज से 18 वर्ष से अधिक आयुवर्ग के लोगों को कोरोना वैक्सीन लगना शुरू हो रहा है। मैं पुन: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से निवेदन करता हूं कि इस आयुवर्ग समेत सभी को फ्री कोरोना वैक्सीन उपलब्ध करवाने की घोषणा करें, जिससे जल्द से जल्द एवं अधिक से अधिक लोगों को वैक्सीन लग सके।

उन्‍होंने याद दिलाया कि हमारे देश में बचपन से लेकर बड़े होने तक बीसीजी, पोलियो (आईपीवी और ओपीवी), हेपिटाइटिस बी, पेंटावेलेंट, रोटावाइरस, मीजल्स, रूबेला, जापानी बुखार, डीपीटी, टिटनेस और न्यूमोकोकल वैक्सीन समेत बारह टीके निशुल्क लगाए जाते हैं। इसी का परिणाम है कि अधिकाधिक बच्चे इन बीमारियों से सुरक्षित हो पाते हैं। अमेरिका जैसे पूंजीपति देश ने भी अमीरों सहित सभी को निशुल्क वैक्सीन उपलब्ध करवाई है जिससे टीकाकरण अभियान की सफलता सुनिश्चित हो जाती है। मैं प्रधानमंत्री जी से निवेदन करता हूं कि भारत में भी कोरोना के निशुल्क टीकाकरण करने की घोषणा करें जिससे सभी को टीका लग सके।
मुख्‍यमंत्री ने साथ ही प्रदेश की जनता से सावधानी बरतने की आग्रह करते हुए कहा कि कोरोना की इस भयावह दूसरी वेव के दौरान जिन लोगों की शादियां हैं, उनसे अपील है कि फिलहाल अपनी शादी टाल दें। अभी शादी में खुशियों से अधिक कोविड की चिन्ता लगी रहेगी। इस महामारी पर विजय पाने के लिए कोविड संक्रमण की चैन को तोड़ना जरूरी है जो शादी में आने वाली भीड़ से संभव नहीं होगा।

Leave a Reply