सवाई माधोपुर 30 अप्रेल (राजेश शर्मा)कोरोना संक्रमण के बचाव , उपचार व संक्रमण पश्चात होने वाली परेशानियों में अब होम्योपैथी भी अपना कमाल दिखा रही हैं ।
ये कहना है होम्योपैथिक फिजिशियन डॉक्टर शिवानी शर्मा/जैमिनी(श्री साईं फिजियोथेरेपी एंड होम्योपैथी क्लीनिक)सवाई माधोपुर का ।
डॉ0शिवानी ने बताया कि न केवल सवाई माधोपुर जिले में अपितु भरतपुर,बयाना,कोटा जयपुर,टोंक से आने वाले मरीजों का भी वे होम्योपैथिक दवा से संक्रमण से होने वाले खतरे से बचाव व उपचार सफ़लता पूर्वक कर चुकी हैं ।
डॉक्टर शिवानी शर्मा ने बताया कि होम्योपैथिक चिकित्सा से महिलाओं को होने वाली गंभीर समस्या का भी समाधान किया जा सकता है,वह उपचार मरीजों के फीडबैक एवं स्वयं के शोध के अनुसार दवाइयों का उपयोग कर रही हैं और अविश्वसनीय परिणाम प्राप्त कर रही हैं ,उनका कहना है कि व्यक्ति कुछ मुख्य दवाइयां जैसे आर्सेनिक 30, ब्रायोनिया 30,एंटियम टार्ट 30, यूपीटोरियम 30, आदि से(लक्षणों के आधार पर) 4 – 5 बूंद दिन में एक से दो बार लेने पर भी राहत पा सकते हैं।
उन्होंने बताया कि अन्य दवाइयांजैसे ब्लाटा Q, एक्नाशिया Q,अरेलिया Q,रेसेमोसा Q,जस्टीशिया Q, ग्लेसरीजा Q, को 15-15-15 बूंद दिन में आधा कप गुनगुने पानी में डालकर दिन में तीन बार लेने से भी राहत पा सकते हैं
साथ में कार्बो वेज 30 से भी ऑक्सीजन की मात्रा को संतुलित रखा जा सकता है।
डॉ0 शिवानी ने बताया कि थोड़े से परहेज व नियमित चिकित्सकीय सलाह से असाध्य बीमारियों का इलाज संभव है।

Leave a Reply