जिले के शाहाबाद उपखंड के मझारी गांव में शनिवार देर रात लालाराम जाटव (38) ने अपनी पत्नी धनवंती ( 35 ) की कुल्हाड़ी से हत्या कर दी। इसके बाद खुद कुएं पर पत्नी की साड़ी से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। इसके बाद लालाराम का शव फंदे से नीचे उतारा गया। दोनों खेत के घर में रह रहे थे।

देर रात हुआ था विवाद

देर रात किसी बात को लेकर लालाराम ने धनवंती पर कुल्हाड़ी से 6 वार कर उसे मौत के घाट उतार दिया। सुबह लालाराम का भाई रामप्रसाद खेत पर पहुंचा तो उसने कुएं पर लटका शव देखा। खेत में धनवंती की लाश पड़ी थी।

एफएसएल की टीम मौके पर पहुंची

घटना की सूचना मिलने पर पुलिस उपाधीक्षक और तमाम अधिकारी मौके पर पहुंचे। जांच के लिए एसएफएल की टीम को भी बुलाया गया। घटना के कारणों का फिलहाल खुलासा नहीं हो पाया है। प्रथम दृष्टया मामला शराब के नशे में पत्नी की हत्या कर खुद के द्वारा आत्महत्या किए जाने का माना जा रहा है।

आए दिन करता था मारपीट

गांव के लोगों ने कहा कि लालाराम शराब पीकर आए दिन पत्नी से मारपीट करता था। दोनों के 3 बच्चे हैं। इनमें 18 वर्षीय गिरिजा, 16 वर्षीय भरत और 14 वर्षीय कालू गांव के घर पर रहा करते थे। वहीं, पति पत्नी ने खेत पर सब्जी लगा रखी थी । इसलिए खेत पर ही रहते थे।

महिला के शरीर पर जगह-जगह निशान मिले

रामप्रसाद जाटव ने बताया कि सुबह जैसे ही खेत पर पहुंचा तो भाई का शव कुएं पर लटका हुआ था। भाभी का शव खेत में पड़ा था। उनके शरीर पर जगह-जगह कुल्हाड़ी के निशान थे। मैने तुरंत घटना की सूचना अपने परिजनों को दी।

पूछताछ जारी

पुलिस ने कहा कि महिला के शरीर पर कुल्हाड़ी के आधा दर्जन निशान मिले हैं। घटना के कारणों का अभी कोई पता नहीं चला है। फिलहाल आसपास के लोगों और परिजनों के पूछताछ की जा रही है।

Leave a Reply