महाराणा प्रताप पर दिए विवादित बयान के बाद नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया बैकफुट पर नजर आ रहे हैं। अपने बेबाक अंदाज और बयानों की वजह से मशहूर कटारिया जीवन में पहली बार अपने ही बयान पर चौतरफा घिर चुके हैं। कांग्रेस और विभिन्न संगठनों द्वारा जहां पर प्रदेशभर में कटारिया का विरोध किया जा रहा है। वहीं, बीजेपी ने भी उन्हें विवादित बयान के बाद साइडलाइन कर दिया है। ऐसे में महावीर जयंती के मौके पर गुलाबचंद कटारिया ने रविवार को तीसरी बार माफी मांगी है।

कटारिया ने कहा- एक बार फिर से करें क्षमा

गुलाबचंद कटारिया ने कहा कि “हम जैन दर्शन को मानने वाले लोग हैं। हमें यही शिक्षा मिलती है कि क्षमा वीरस्य भूषणम्, हम कोई कमी गलती पर क्षमा मांगते हैं, और मन से क्षमा देते भी हैं। इस समय महाराण को लेकर विशेष चर्चा में रहा हूं।

वीरस्य भूषणम्, हम कोई कमी गलती पर क्षमा मांगते हैं, और मन से क्षमा देते भी हैं। इस समय महाराणा प्रताप को लेकर विशेष चर्चा में रहा हूं। मैं उन सभी लोगों से जिनकी आत्मा को मेरे शब्दों से ठेस लगी है। आप सभी से अंतः करण से क्षमा याचना करता हूं। और विश्वास करता हूं, जैन दर्शन को मानने वाला व्यक्ति हूं। मैं जिस भावना से भगवान महावीर के उद्देश्य को मानता हूं, और सुनता हूं। जीवन में उपयोग करने का प्रयास करता हूं। आगे बढ़ने में आप सबका सहयोग और आशीर्वाद मिले आप सब से एक बार फिर क्षमा”।

Leave a Reply