यवतमाल 24 अप्रैल । एक और देश में कोरोना महामारी कहर बरपा रही है तो दूसरी ओर लोग खुद समस्या खड़ी कर मौत के आगोश में समा रहे हैं। महाराष्ट्र के यवतमाल जिले से हैरान करने वाला मामला सामने आया है। लाॅकडाउन के चलते शराब की बिक्री भी बंद है। ऐसे में नशेड़ियों को सैनिटाइजर से नशे की सूझ गई। उन्होंने पार्टी की और सैनिटाइजर पी लिया। इसके बाद एक-एक कर सात लोगों की मौत हो गई।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मामला यवतमाल जिले के वणी शहर का है। शहर में सैनिटाइजर पीने से अब तक सात लोगों की मौत हो चुकी है। चूंकि महाराष्ट्र में देश के सर्वाधिक कोरोना मरीज मिल रहे हैं, इसलिए सख्त लाॅकडाउन के कारण शराब बिक्री पर भी पाबंदी लगाई गई है। इससे नशेड़ियों की मुश्किल हो गई।
पांच लीटर का कैन खरीदा और जमाई महफिल
काम-धंधे से फुर्सत के बीच शराबियों को किसी दोस्त ने बताया कि 30 मिली लीटर सैनिटाइजर पीने से एक क्वार्टर जितना नशा हो जाता है। फिर क्या था इन सबने मिलकर पांच लीटर सैनिटाइजर का कैन खरीदा और जमा ली महफिल। सातों लोगों ने बारी-बारी से सैनिटाइजर का सेवन किया। कुछ ही देर बाद इनकी हालत बिगड़ने लगी और एक के बाद एक कर के सातों की मौत हो गई।

पुलिस ने इन नशेड़ियों के शव पोस्टमाॅर्टम के बाद परिजनों को सौंप दिए। कुछ नशेड़ियों का तो बिना पोस्टमाॅर्टम के ही अंतिम संस्कार कर दिया गया।

Leave a Reply