अपने वक्त की दिग्गज अदाकारा जया प्रदा ने हाल ही में टीवी शो इंडियन आइडल 12 में शिरकत की। इस दौरान एक ओर जहां शो के कंटेस्टेंट्स ने जया के सुपरहिट गाने गाकर उनका दिल जीता तो वहीं जया ने भी कई किस्सों से पर्दा उठाया। ऐसा ही एक किस्सा जया प्रदा ने अमिताभ बच्चन के बारे में साझा किया।

जया ने खोला राज
जया प्रदा ने इंडियन आइडल 12 में  1984 में रिलीज हुई फिल्म शराबी के गाने ‘दे दे प्यार दे’ से जुड़ा किस्सा शेयर किया। जया प्रदा ने बताया कि आखिर क्यों अमिताभ ने पॉकेट में हाथ डालकर डांस किया था। जया कहती हैं, ‘ये एक पैपी सॉन्ग है, इसके पीछे अमित जी की एक कहानी है।’

दे दे प्यार दे में अमिताभ का डांस स्टेप
जया ने बताया, ‘इस गाने के अंदर बहुत एक्टिव होना जरूरी था। अमित जी लीजेंड हैं और उनको अपनी स्थिति का किस तरह से फायदा उठाना है, ये आता है। उस वक्त उनके हाथ में एक पटाखा फट गया था और हाथ जल गया था। इसको स्टाइल के नाते उन्होंन अपना हाथ जेब में रख कर और रुमाल रख कर गाना कर दिया।’ बता दें कि अमिताभ के उस स्टेप को दर्शकों ने खूब पसंद किया था, लेकिन इस कमाल के स्टेप के पीछे की कहानी शायद काफी कम लोग जानते होंगे।

जया प्रदा ने लूटी महफिल
गौरतलब है कि एक ओर जहां जया प्रदा ने कई किस्सों पर से पर्दा उठाया तो वहीं अपने डांस से भी सभी का दिल जीत लिया। शो की कंटेस्टेंट अरुणिता कांजीलाल के ‘मुझे नौलखा मंगा दे रे ओ सैयां दीवाने’ गाना गाने के बाद जया प्रदा खुद को रोक नहीं पाईं और स्टेज पर पहुंच गईं। जया का डांस देख शो के जज भी खड़े होकर तालियां बजाने लगे। शो के प्रोमो वीडियो को फैन्स काफी पसंद कर रहे हैं।

Leave a Reply