संसाधनों में कोई कसर नही छोड़ी जाये-धारीवाल

बेड़ो की संख्या बढ़ाने, अतिरिक्त व्यवस्थाओ के निर्देश

कोटा, 22 अप्रैल । संकट की इस घड़ी में सरकार अपनी पूरी ताकत के साथ अस्पतालो में चिकित्सा व्यवस्था को सुचारू रखने और बढ़ती मरीजो की संख्या के मद्देनजर संसाधनों में बढ़ोतरी करने में कोई कसर नही छोड़ रही । मंत्री शांति धारीवाल लगातार कोटा के हालातों पर फीडबैक लेकर अधिकारियों को विशेष निर्देश दे रहे है साथ ही ऑक्सीजन की उपलब्धता को लेकर भी लगातार प्रयास कर रहे है। ऑक्सीजन की उपलब्धता अस्पतालों में सुचारू रहे इसके लिए अधिकारियों और चिकित्सा विभाग से पल पल संपर्क साधकर व्यवस्थाओ में बढ़ोतरी के प्रयास किए जा रहे है।

जयपुर से गुरुवार को ऑक्सीजन ट्रंकेर मंत्री शांति धारीवाल ने रवाना करवाया जिससे कुछ राहत पहुँचेगी साथ ही लगातार ऑक्सीजन सप्लाई वार्डो में रहे इसके लिए वो पलपल की अपडेट लेकर सीएम और चिकित्सा मंत्री से कोटा को लेकर फीडबैक देकर व्यवस्थाओ को दुरुस्त करवाने में लगे हुए है। मंत्री शांति धारीवाल ने बताया कि कोरोना की दूसरी लहर ने हालातों को चुनोती पूर्ण बनाया है लेकिन इस चुनोती का मुकाबला करने के लिए सरकार पूरी तरह से सवेदनशील हैं। धारीवाल ने कहा कि कोटा में अतिरिक्त अस्पतालो में बेड़ो की संख्या में बढ़ोतरी, दवाओं, और ऑक्सीजन को लेकर हरसंभव प्रयास किया जा रहा हैं रोगियों को अस्पताल में इलाज बेहतर मिले इसके लिए कई कमेटियों का गठन भी किया गया हैं जो बेड़ो की संख्या, दवाईयां, ऑक्सीजन की उपलब्धता सहित अन्य संसाधनों में बढ़ोतरी पर काम कर रही हैं।

जनअनुशासन पखवाड़े की पालना करे आमजन- धारीवाल

कोटा में जिस तरह से लगातार पॉजिटिव रोगियों की तादाद में बढ़ोतरी हो रही है सरकार ने जन अनुशासन पखवाड़े को लागू कर आम जन से अपील की है कि गाइडलाइन की पालना करें मंत्री शांति धारीवाल ने भी एक बार फिर आमजन से अपील किए किए अपने घरों में ही रहे सुरक्षित रहें। उन्होंने होम आइसोलेट मरीजों के बारे में भी चिकित्सा अधिकारियों से फीडबैक लेकर सरकार द्वारा उनको दी जा रही दवाइयों के बारे में समीक्षा की और निर्देश दिए कि ओम आइसोलेट मरीजों को समय पर दवाइयां उपलब्ध करवाई जाए इसकी अनिवार्यता को पाबंदी से लागू किया जाए जो नोडल अधिकारी नियुक्त किए गए हैं वह पूरी जिम्मेदारी और गंभीरता के साथ अपनी ड्यूटी को निभाए ।

Leave a Reply