नई दिल्ली में 11 से 16 मई तक होने वाला इंडिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट कोविड-19 महामारी के चलते स्थगित कर दिया गया है। इस बात की सूचना भारतीय बैडमिंटन संघ ने दी है। बोर्ड के जनरल सेक्रेटरी अजय सिंघानिया ने कहा कि, ‘भारत में कोरोना की वर्तमान स्थिति को देखते हुए हमारे पास इस टूर्नामेंट को स्थगित करने के अलावा कोई और चारा नहीं है।’ ये बातें उन्होंने सोमवार को आयोजित वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहीं।

उन्होंने कहा कि, ‘इस दौरान कई राउंड्स की बातचीत हुई, जिसमें आखिर में खिलाड़ियों की सेहत को ध्यान में रखते हुए इस फैसले पर मुहर लगी।’ बता दें कि यह टूर्नामेंट ओलंपिक क्वालीफायर इवेंट है, जिसमें 114 पुरुष और 114 महिला सहित कुल 33 देशों के 228 खिलाड़ी हिस्सा लेने वाले थे। यह इस साल होने वाले टोक्यो ओलंपिक को देखते हुए उन चुनिंदा बैडमिंटन टूर्नामेंट्स में से एक है जो ओलंपिक का क्वालीफाईंग इवेंट है।

भारत में लगातार जारी कोरोना का कहर

भारत में रविवार को नए कोरोना महामारी से संक्रमित लोगों की संख्या 2,75,306 दर्ज की गई। इस दौरान 1625 कोरोना मरीजों की मौत हो गई। एक दिन में कोरोना के नए संक्रमितों और इससे मौत का यह सर्वोच्च आंकड़ा है। देश में लगातार तीन दिन से मौतों की संख्या रिकॉर्ड तोड़ रही है। यह पहली बार है जब एक दिन में 2.74 लाख से अधिक नए ममाले दर्ज किए गए। बड़ी बात यह कि पिछले कई दिनों से नए संक्रमितों का आंकड़ा रोज नए रिकॉर्ड स्थापित कर रहा है। फिलहाल देश में कोरोना के कुल मामले बढ़कर 1,50,57,767 हो गए हैं।

Leave a Reply