राजस्थान में कोरोना वैक्सीन की किल्लत के बीच सरकारी अस्पताल से वैक्सीन चोरी होने का मामला सामने आया है। शहर के शास्त्री में स्थित कावंटिया अस्पताल से कोवैक्सिन टीके की 32 शीशियां चोरी हो गई हैं। एक शीशी (वायल) में 10 डोज रहते हैं। इस लिहाज से कुल 320 डोज चोरी गए हैं। अस्पताल के मेल नर्स ने शास्त्री नगर थाने में वैक्सीन चोरी होने का केस दर्ज कराया है।

जानकारी के मुताबिक, वैक्सीन 12 अप्रैल को गुम हुई थी। दो दिन बाद आज सुबह इसकी रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। रिपोर्ट में कहा गया है कि CMHO ऑफिस से मिली भारत बायोटेक की बनाई कोवैक्सिन की 32 शीशी गुम हो गई हैं। इस मामले में अस्पताल में चूक हुई है या CMHO ऑफिस से लाने के दौरान वैक्सीन गुम हुई है, फिलहाल इसका पता नहीं चल पाया है।
CCTV फुटेज की जांच करेगी पुलिस

इस मामले में पुलिस का कहना है कि अस्पताल से रिपोर्ट मिलने के बाद केस दर्ज किया गया है। पुलिस आसपास के CCTV फुटेज की जांच करेगी। अस्पताल के किसी कर्मचारी के इसमें शामिल होने पर भी कार्रवाई की जाएगी। इधर, वैक्सीनेशन सेंटर के नोडल अधिकारी ने बताया कि सेंटर पर आने वाली वैक्सीन का पूरा रिकॉर्ड रहता है। इसलिए शक है कि टीके स्टोर से गायब हुए हैं। लिहाजा कोल्ड स्टोर की भी जांच की जाएगी।

प्रदेश में बुधवार सुबह महज 4 लाख डोज ही बचे राजस्थान में वैक्सीन को लेकर पहले ही किल्लत चल रही है। प्रदेश में बुधवार सुबह तक करीब 4 लाख डोज ही उपलब्ध थीं। हालांकि, देर शाम तक 2 लाख डोज और आने की संभावना जताई गई है।

Leave a Reply