सवाई माधोपुर5 मार्च (राजेश शर्मा )स्थानीय कोतवाली पुलिस थाने का थाना प्रभारी के रूप में पदभार संभालने के बाद पहली बार मीडिया से रूबरू होते हुए चन्द्रभान सिंह ने कहा कि कानून व्यवस्था का मामला हो चाहे क्राइम पर नियंत्रण इन सभी मामलों में मीडिया की महत्वपूर्ण भूमिका होती है।
नव नियुक्त कोतवाल चन्द्रभान सिंह ने रविवार को कोतवाली में मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि वे उनके क्षेत्र में इस प्रकार काम करना चाहते है कि आमजन में पुलिस के प्रति विश्वास पैदा हो और अपराधियों में पुलिस ओर कानून का डर हो।लेकिन इस व्यवस्था को बनाने में मीडिया का सहयोग अपेक्षित है।उन्होंने कहा कि मीडिया,पुलिस प्रशासन में आपसी तालमेल होना जरूरी है।
इस दौरान मीडिया के लोगो ने नशीले पदार्थों के प्रचलन,जुआ सट्टा जैसे अनेक समाज विरोधी गतिविधियों, की रोकथाम के सुझाव दिए साथ ही बीट प्रभारियों की लिस्ट ओर डियूटी अपडेट करने की बात कही।इस पर कोतवाल ने भरोसा दिलाया कि वे मीडिया के सुझावों पर शीघ्र काम शुरू कर देंगे ।
मीडिया के साथ कोतवाल चन्द्रभान सिंह की यह परिचयात्मक पहली मुलाकात थी,ओर कहा जाए तो ये पहला अवसर था जब किसी कोतवाल ने मीडिया से पहली बार कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए सहयोगात्मक चर्चा की है।

Leave a Reply