जयपुर,29  जनवरी । राजधानी के सांगानेर और मालवीय नगर थाना इलाके में शातिर ठगों ने मोबाइल पर दो महिलाओं को झांसा देकर ओटीपी नंबर पूछकर बैंक खाते में सेंध लगाकर हजारों रुपये की ऑनलाइन ठगी करने का मामला सामने आया है। इस संबंध में दोनों पीडिताओं की ओर से सांगानेर व मालवीय नगर थाने में मामला दर्ज करवाया गया है।

पुलिस ने बताया कि शिव कॉलोनी सांगानेर निवासी सीमा खण्डेलवाल ने सांगानेर थाने में मामला दर्ज करवाया है कि उसके मोबाइल पर एक युवक का कॉल आया। जिसने खुद को बैंक प्रतिनिधी बोलना बताया और क्रेडिट कार्ड के रजिस्ट्रेशन संबंध में कॉल करना बताया। झांसा देकर शातिर ने मोबाइल पर आए ओटीपी नंबर पूछ लिए। जिसके बाद बैंक खाते से 28 हजार 676 रुपये निकालकर ऑनलाइन चपत लगा दी।

इधर मालवीय नगर थाने में मालवीय नगर निवासी माला चन्देल ने मामला दर्ज करवाया है कि उससे एक व्यक्ति ने मोबाइल पर बातचीत के दौरान फीस भुगतान का झांसा दिया। बातों में आने पर ओटीपी नंबर पूछकर बैंक खाते से हजारों रुपये निकालकर चपत लगा दी। मोबाइल पर मैसेज आने पर पीडिताओं को ऑनलाइन ठगी का पता चला। पुलिस मोबाइल नंबरों के आधार पर शातिरों की तलाश कर रही है।
कस्टूमर केयर से आया कॉल, लगा दी चपत
सांगानेर थाने में रघुनाथपुरी सांगानेर निवासी मनोज कुमार ने मामला दर्ज करवाया है कि उसके मोबाइल पर एक युवक का कॉल आया। फोनकर्ता ने उसे कस्टमर केयर से बोलना बताया। शातिर ने बैंक संबंधी जानकारी जुटाकर खाते से 24 हजार 985 रुपये निकालकर ठगी की।

Leave a Reply