टीआरपी घोटाले में मुंबई पुलिस की रडार पर आए रिपब्लिक टीवी के एडिटर-इन-चीफ अर्नब गोस्वामी के लिए आने वाले दिन और मुश्किल भरे हो सकते हैं। दरअसल, इस मामले में अर्नब गोस्वामी और बार्क के पूर्व सीईओ पार्थो दासगुप्ता के बीच की कुछ कथित वॉट्सऐप चैट्स सामने आई हैं। इंटरनेट पर वायरल हो रहीं ये चैट्स टीआरपी मामले में मुंबई पुलिस द्वारा दायर सप्लीमेंट्री चार्जशीट का हिस्सा हैं। माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर इन कथित चैट्स के विभिन्न हिस्से ट्वीट किए जा रहे हैं। इनमें गोस्वामी और दासगुप्ता के बीच एनबीए को जाम करने, केंद्र सरकार के मंत्रियों का समर्थन आदि को लेकर जिक्र किया गया है। वहीं, चैट में बालाकोट एयर स्ट्राइक से तीन दिन पहले किसी बड़ी स्ट्राइक का जिक्र भी है।

इन वायरल वॉट्सऐप चैट्स में अर्नब गोस्वामी 23 फरवरी, 2019 को तत्कालीन बार्क सीईओ से कहते कि ‘कुछ बड़ा’ होने वाला है, जिसके बाद जब उनसे कहा गया कि क्या यह दाऊद के बारे में है तो वह जवाब देते हैं, ”नहीं सर, पाकिस्तान। इस बार कुछ अहम होने जा रहा है।” पार्थो दासगुप्ता अगले जवाब में स्ट्राइक का जिक्र करते हैं तो अर्नब कहते हैं, ”नॉर्मल स्ट्राइक से बड़ी स्ट्राइक होने वाली है और उसी समय कुछ कश्मीर में भी अहम होगा।” मालूम हो कि साल 2019 में 14 फरवरी को पुलवामा में आतंकी हमला हुआ था, जिसके बाद 26 फरवरी को भारत ने बालाकोट एयरस्ट्राइक कर पाकिस्तान के कई आतंकी ठिकानों को धवस्त कर दिया था।

वहीं, 17 मई, 2017 को पार्थो दासगुप्ता और अर्नब गोस्वामी के बीच हुई कथित चैट में केंद्र सरकार के मंत्रियों का भी जिक्र किया गया है। चैट के अनुसार, दासगुप्ता कहते हैं कि सभी तरह के पॉलिटिकल गेम्स की शुरुआत हो गई है, तो इसके जवाब में गोस्वामी कहते हैं, ”सभी मंत्री हमारे साथ हैं।” बता दें कि वॉट्सऐप चैट्स में पार्थो दासगुप्ता के पूरे नाम की जगह पीजीडीए के नाम लिखा हुआ है। ट्वीट करने वालों का दावा है कि यह पूर्व बार्क सीईओ पार्थो दासगुप्ता हैं। वहीं, एक न्यूज चैनलों के संबंध में एक जगह दासगुप्ता कहते हैं कि एनबीए को जाम कर दिया गया है और आपको पीएमओ से मेरी मदद करनी होगी।

Leave a Reply