भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे ब्रिस्बेन टेस्ट के दूसरे दिन बारिश के कारण टी-टाइम के बाद का खेल नहीं हो सका। फिलहाल, भारतीय टीम ने पहली पारी में 2 विकेट पर 62 रन बना लिए। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया पहली पारी में 369 रन पर ऑलआउट हुई थी। इस लिहाज से भारतीय टीम अब भी 307 रन पीछे है। चेतेश्वर पुजारा (8) और अजिंक्य रहाणे (2) नाबाद हैं।

भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। टीम ने 11 रन पर ही पहला विकेट गंवा दिया था। ओपनर शुभमन गिल 7 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। उन्हें तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने स्लिप में स्टीव स्मिथ के हाथों कैच आउट कराया।

लियोन ने अपने 100वें टेस्ट में पहला विकेट लिया
टीम इंडिया को दूसरा झटका 60 रन के स्कोर पर लगा। रोहित शर्मा 44 रन बनाकर आउट हुए। स्पिनर नाथन लियोन की बॉल पर मिचेल स्टार्क ने उनका कैच लिया। अपने 100वें टेस्ट में लियोन का यह पहला विकेट रहा।

डेब्यू टेस्ट में नटराजन और वॉशिंगटन को 3-3 विकेट

ऑस्ट्रेलिया के लिए मार्नस लाबुशेन ने 204 बॉल पर सबसे ज्यादा 108 रन की पारी खेली। यह उनके टेस्ट करियर का 5वां शतक रहा। उनके अलावा कप्तान टिम पेन ने 50, कैमरून ग्रीन ने 47 और मैथ्यू वेड ने 45 रन की पारी खेली। वहीं, डेब्यू मैच खेल रहे तेज गेंदबाज टी नटराजन और स्पिनर वॉशिंगटन सुंदर ने 3-3 विकेट लिए। पेसर शार्दूल ठाकुर को भी 3 विकेट मिले।

भारत को लगातार 3 ओवर में 3 सफलता

दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया ने 5 विकेट पर 274 रन से आगे खेलना शुरू किया था। टिम पेन और कैमरून ग्रीन ने तेज शुरुआत दी और दोनों के बीच छठवें विकेट के लिए 98 रन की पार्टनरशिप हुई। ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 311 रन पर 5 विकेट ही था, लेकिन टीम ने 58 रन बनाने में आखिरी 5 विकेट गंवा दिए।

हालांकि, दिन के शुरुआती एक घंटे का खेल खत्म होने के बाद भारत को लगातार 3 ओवर में 3 सफलता मिली। फिफ्टी पूरी करते ही टिम पेन आउट हो गए। इसके बाद ग्रीन और कमिंस भी पवेलियन लौट गए। इस दौरान सिर्फ 4 ही रन बने।

कप्तान टिम पेन फिफ्टी लगाकर आउट
कप्तान टिम पेन (50) टेस्ट करियर की 9वीं फिफ्टी लगाकर आउट हुए। शार्दूल ठाकुर की बॉल पर रोहित शर्मा ने उनका कैच लिया। कैमरून ग्रीन 47 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। डेब्यू मैच खेल रहे वॉशिंगटन सुंदर ने ग्रीन को क्लीन बोल्ड कर दिया। 8वें विकेट के तौर पर पैट कमिंस आउट हुए। शार्दूल ने उन्हें LBW किया।

Leave a Reply