बीकानेर/ जयपुर। राजस्थान में भी उत्तर प्रदेश की तर्ज पर लव जिहाद मामलों पर रोक लगाने के लिए कड़े कानून बनाए जाने की मांग पिछले दिनों उठ चुकी है। अब ऐसा ही एक प्रकरण बीकानेर से सामने आने के बाद लव जिहाद विरोधी कानून की मांग फिर से उठ रही है। भाजपा नेता बीकानेर के मामले को गंभीर मानते हुए सरकार से मामले की निष्पक्ष जांच करने और ऐसे मामलों पर रोक लगाने की पैरवी कर रहे हैं।

लव जिहाद के खिलाफ बने कडा कानून
केंद्रीय राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने बीकानेर में सामने आये लव जिहाद मामले का ज़िक्र करते हुए सोशल मीडिया के ज़रिये सरकार से कड़े कानून बनाए जाने की मांग की है। चौधरी का कहना है कि बेटी चाहे किसी भी धर्म में जन्मी हो, हमारी बेटियाँ हमारे लिए गौरव व इज़्ज़त है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार को बीकानेर के लव जिहाद मामले की निष्पक्ष जांच करवानी चाहिए एवं भविष्य में इस तरह के घिनौने कृत्यों को पूर्व में ही रोके जाने के कदम उठाने चाहिए।

केंद्रीय मंत्री व बाड़मेर सांसद कैलाश चौधरी ने कहा कि सरकार को उत्तर प्रदेश सरकार की तर्ज़ पर जल्द से जल्द लव जिहाद कानून बनाना चाहिए। इस तरह की घटनाएँ सामाजिक सौहार्द के लिए ठीक नहीं है। उन्होंने कहा कि हम सभी को मिलकर इसके बारे में सोचना होगा।

चौधरी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी बीकानेर के पीड़ित परिवार के साथ खड़ी है एवं विश्वास दिलाती है कि भविष्य में सत्ता में आने पर इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए कड़ा कानून बनाएगी।

Leave a Reply