ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को घर से 11 किमी दूर साइकल चलाने की वजह से आलोचनाओं को सामना करना पड़ रहा है. असल में कोरोना वायरस के मामले बढ़ने पर ब्रिटेन के कई हिस्से में लॉकडाउन लागू कर दिया गया है. सरकार अपील कर रही है कि लोग अपने स्थानीय इलाकों से दूर नहीं जाएं, लेकिन खुद पीएम घर से दूर साइकल चला रहे थे.

Coronavirus

  • बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन लॉकडाउन के दौरान घर से 11 किमी दूर साइकिल चलाते नजर आए. इवनिंग स्डैंडर्ड की रिपोर्ट के मुताबिक, रविवार को पीएम पूर्वी लंदन के ओलंपिक पार्क में देखे गए.
Boris Johnson

  • ब्रिटेन के प्रधानमंत्री कार्यालय ने इस बात की पुष्टि नहीं की है कि प्रधानमंत्री जॉनसन ड्राइव करके ओलंपिक पार्क पहुंचे थे या फिर साइकिल चलाकर. हालांकि, प्रधानमंत्री कार्यालय ने यह जरूरी कहा है कि पीएम ने कोरोना के गाइडलाइंस का पालन किया है.
Boris Johnson

  • लेबर पार्टी के नेता एन्डी स्लॉटर ने कहा कि एक बार फिर से प्रधानमंत्री ने यह संदेश दिया है – ‘जो मैं कहता हूं वह करो, न कि जो मैं करता हूं.’ उन्होंने कहा कि लंदन में इस वक्त संक्रमण दर काफी अधिक है, ऐसे में बोरिस जॉनसन को उदाहरण पेश करना चाहिए. एक प्रत्यक्षदर्शी महिला ने न्यूज एजेंसी को बताया कि उन्होंने पीएम को एक और व्यक्ति के साथ पार्क में साइकल चलाते देखा. महिला ने कहा कि पीएम की लापरवाही देखकर उन्हें झटका लगा.
Coronavirus

  • वहीं, ब्रिटेन के स्वास्थ्य मंत्री मैट हैन्कॉक से जब सोमवार को पूछा गया कि क्या 11 किमी तक साइकिल चलाना नियमों के तहत है तो उन्होंने जवाब दिया कि अगर आप टहलने के लिए जाते हैं और घर से 11 किमी दूर निकल जाते हैं तो ये ठीक है. लेकिन आपको अपने इलाके से बाहर नहीं जाना चाहिए.

Leave a Reply