उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले में तीन बीघ जमीन के लिए पति ने तीन तलाक देकर विवाहिता को घर से निकाल दिया। शिकायत पर एसएसपी ने भोजपुर पुलिस को मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं।

भोजपुर थाना क्षेत्र के गांव शाहपुर निवासी हाजरा ने बीते दिनों एसएसपी के समक्ष पेश होकर दहेज प्रताड़ना और तीन तलाक की शिकायत की थी। हाजरा के अनुसार उसका निकाह मई 2017 में भगतपुर थाना क्षेत्र के गांव गंजोवाली निवासी मोहम्मद इंजतार के साथ हुआ था। शादी में किसान पिता ने क्षमता के अनुसार दान दहेज दिया। पीड़िता के अनुसार उसके कोई भाई नहीं है। पांच बहने हैं। शादी के कुछ समय बाद ही पति, सास, ससुर और ननद आदि पीड़िता पर दबाव बनाने के लगे की पिता की पांच बीघा जमीन उनके नाम कराए। इसके लिए मारपीट और प्रताड़ित करना शुरू कर दिया।

पांच दिसंबर को आरोपियों ने मारपीट की। आरोप है कि पति ने इस दौरान जान से मारने की कोशिश की। पड़ोसियों ने इसकी सूचना पीड़िता के मायके में दे दी। मायके वाले पीड़िता के घर पहुंचे तो उनके साथ भी विवाद किया गया। इस दौरान पति ने तीन बार तलाक देकर घर से निकाल दिया। पीड़िता की शिकायत पर एसएसपी ने भोजपुर पुलिस को केस दर्ज करने के आदेश दिए थे। एसएचओ भोजपुर मनोज सिंह ने बताया कि तहरीर के आधार पर पति इंतजार, ससुर मोहम्मद निजाम, सास नूर जहां, ननद गुलप्शा, नंदोई रहमत अली और राहत जान के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर जांच की जा रही है।

Leave a Reply