इजरायल के एक वरिष्ठ स्पेस अधिकारी ने एलियन्स को लेकर सनसनीखेज खुलासे किए हैं. पिछले तीस साल से इजरायल के स्पेस सिक्योरिटी प्रोग्राम के हेड और रिटायर्ड जनरल हाएम इशेद का मानना है कि एलियन्स होते हैं और वे धरती पर भी रह रहे हैं और वे सीक्रेट तरीके से अमेरिका और इजरायल के संपर्क में हैं.

डोनाल्ड ट्रंप

  • उन्होंने कहा कि एलियन्स अपने अस्तित्व का आम लोगों के सामने खुलासा इसलिए नहीं कर रहे हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि लोग अभी इस तरह के खुलासे के लिए तैयार नहीं हैं. हाएम ने इजरायल के अखबार Yediot Aharonot को दिए एक इंटरव्यू में ये भी दावा किया कि अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एलियन्स का राज लोगों को बताने वाले थे लेकिन सही समय पर गैलेक्टिक फेडरेशन के एलियन्स ने ट्रंप को रोक लिया.
एलियन प्रतीकात्मक तस्वीर

  • गैलेक्टिक फेडरेशन के तहत अमेरिका का एलियन्स के साथ गुप्‍त समझौता है और इस समझौते के चलते ही मंगल ग्रह पर एक अंडरग्राउंड बेस बनाया गया है जहां अमेरिका के एस्ट्रोनॉट्स और कुछ एलियन्स मौजूद हैं. इशेद के मुताबिक ट्रंप एक बार तो एलियन्‍स की मौजूदगी के बारे में ऐलान करने ही वाले थे लेकिन ये एलियन्स पब्लिक में किसी तरह का पैनिक नहीं फैलाना चाहते हैं. वे इंतजार कर रहे हैं जब मानव सभ्यता ब्रहांड, स्पेसशिप्स और यूनिवर्स से जुड़ी जटिल चीजों को समझने में कामयाब हो जाएगी तब वे अपने अस्तित्व से खुले रहस्यों को लोगों के सामने रख देंगे.
चांद की सतह

  • इशेद ने कहा कि अमेरिकी सरकार और एलियन्स के बीच समझौते के तहत ये एलियन्स धरती पर कई तरह के प्रयोग करते हैं. मानव सभ्यता की तरह ही ये एलियन्स भी रिसर्च कर रहे हैं और ब्रहांड के गूढ़ रहस्यों और ताने-बाने को समझने की कोशिश कर रहे हैं और इस काम में उन्हें हमारी मदद की जरूरत है.
एलियन प्रतीकात्मक तस्वीर

  • इशेद का ये भी कहना था कि अगर उन्होंने ये बात आज से पांच साल पहले पब्लिक में कही होती तो उन्हें अस्पताल पहुंचा दिया जाता. लेकिन उन्हें उम्मीद है कि अब चीजें बदलेंगी. इशेद ने कहा कि उन्होंने जहां भी अपनी बात रखी, सबने उन्हें पागल ही बताया लेकिन उन्हें इसकी परवाह नहीं है और उनके पास खोने के लिए कुछ नहीं है.
प्रतीकात्मक तस्वीर

  • साल 2011 में जब इशेद रिटायर हुए थे तो उनके योगदान को देखते हुए इजरायल की मीडिया ने उन्हें फादर ऑफ इजरायल सैटेलाइट प्रोग्राम भी बताया था. अपने पद से हटने के बाद उन्होंने अपना सबसे ज्यादा ध्यान उसी एक चीज पर लगाया है जो उनके लिए बेहद रहस्यमयी और दिलचस्प है, वो हैं एलियन्स.

 

चांद की सतह

  • जेरुसेलम पोस्ट के मुताबिक, इस शख्स ने अपने विचारों को एक किताब की शक्ल भी दी है. द यूनिवर्स बियॉन्ड द हॉरीजन नाम की इस किताब में उन्होंने ये भी समझाने की कोशिश की है कि कैसे इन एलियन्स के चलते हमारी धरती पर न्यूक्लियर दुर्घटनाएं होने से बची हैं. उन्होंने अपनी इस किताब में एलियन्स के नेचर, उनके अस्तित्व से जुड़ी कई थ्योरी दी हैं.

Leave a Reply