इंग्लैंड के यॉर्कशायर में पूर्व ग्लैमर मॉडल ट्रेसी डिक्सन ने पुलिस के खिलाफ केस जीत लिया है. ट्रेसी का आरोप था कि जब वे अपने गार्डन में न्यूड होकर सनबाथ ले रही होती थीं तो एक पुलिस वाले ने हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल करते हुए उनके वीडियो बनाए हैं. ट्रेसी ने इस मामले में लगभग 2 करोड़ का मानहानि का दावा ठोका था. मिरर वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक, इस मामले में पुलिस का कहना है कि उन्होंने ट्रेसी के साथ सेटलमेंट कर लिया है. हालांकि 2 करोड़ के मानहानि को लेकर पुलिस ने चुप्पी साधी है.

ट्रेसी ने कहा कि ये शख्स सरकारी हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल अपने मजे के लिए करता है और अपराधियों पर नजर रखने के बजाय ऐसे पुलिस वाले आम जनता के लिए खतरा बन जाते हैं. 54 साल की ट्रेसी का कहना था कि पुलिस ने उनकी प्राइवेसी का हनन किया है और इस घटना के जरिए उन्हें मानसिक तौर पर काफी परेशान भी किया है.

ट्रेसी ने ये भी कहा कि इस पुलिस अफसर ने उन्हें ये बताने से भी इनकार किया कि वे ऐसी घटिया हरकत इससे पहले कितनी बार कर चुके थे. वही 54 साल के पूर्व कॉन्स्टेबल एद्रियान पोगमोर ने माना कि उन्होंने दक्षिण यॉर्कशायर के पुलिस हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल कर ट्रेसी की जासूसी की थी. इस सरकारी हेलीकॉप्टर में एक बेहद पावरफुल कैमरा लगा हुआ है जो गाड़ी में लगे नंबर प्लेट को दो मील की दूरी से भी साफ तौर पर देख सकता है.

इस पुलिस वाले के साथ स्कूल में भी पढ़ चुकी हैं ट्रेसी

ट्रेसी ने ये भी बताया कि वो और पोगमोर एक ही स्कूल में पढ़े हैं और उन्हें चिंता है कि कहीं ना कहीं पोगमोर उनका कई सालों से सीक्रेट तरीके से पीछा ना कर रहा हो. ट्रेसी ने मिरर वेबसाइट के साथ बातचीत में कहा कि इस घटना के बाद मेरा पुलिस में विश्वास नहीं रह गया है. ये मेरी प्राइवेसी का उल्लंघन है. पोगमोर साउथ यॉर्कशायर पुलिस के एयर सपोर्ट यूनिट में काम करता था. उस पर आरोप है कि 2 मिलियन पाउंड के इस हेलीकॉप्टर के कैमरे के सहारे वो एक कपल की सेक्स वीडियो भी शूट कर चुका था.

Leave a Reply