कोटा 08 दिसम्बर । भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरों (एसीबी) कोटा ने कार्रवाई करते हुए मंगलवार को कोटा न्यायालय एसीजेएम क्रम एक के रीडर और वरिष्ठ सहायक को एक हजार रूपये की रिश्वत लेते हुए धर-दबोचा है। फिलहाल आरोपितो के घर और बैंक रिकाॅर्ड खंगालने में जुटी है।

एसीबी कोटा के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ठाकुर चन्द्रशील कुमार ने बताया कि ग्रेड प्रथम न्यायालय एसीजेएम क्रम एक कोटा का रीडर गोपाल प्रसाद जैन और वरिष्ठ सहायक सुरेश चंद को एक हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया गया है। इस संबंध में पीडित एडवोकेट शहजाद अली खान ने शिकायत दर्ज करवाई है कि न्यायालय एसीजेएम क्रम एक में मुकदमों में तारीख देने और आरोपित की जमानत होने पर जमानत मुचलके तस्दीक करने सहित अन्य कार्य होने पर आरोपित कोर्ट रीडर गोपाल प्रसाद जैन द्वारा उसके क्लाईन्टस से रिश्वत के एक हजार रूपये की मांग रहा है। रिश्वत की राशि नही देने पर केस बिगाडने की धमकी दे रहा है।

आरोपित कोर्ट रीडर गोपाल जैन ने कई बार क्लाईन्ट्स से रिश्वत दिलवाने के लिए फोन भी किए है। पीडित के क्लाईन्ट् की जमानत आदेश न्यायालय एडीजे क्रम तीन कोटा द्वारा फरवाए गए थे। जिसके बाद भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरों ने शिकायत दर्ज का सत्यापन करवाया जिस पर आरोपित गोपाल जैन रीडर और सुरेश चंद (वरिष्ठ सहायक) बाबू एसीजेएम क्रम कोटा द्वारा पीडित और उसके क्लाईन्ट् जाहिद खान से नजदीकी तारीख पेशी दिलवाने की एवज में रिश्वत के एक हजार रूपये की राशि लेते हुए गिरफ्तार किया है।

Leave a Reply