सिडनी में शुक्रवार को खेले गए पहले वनडे मुकाबले में हार के बाद भारत की नजर अब रविवार को खेले जाने वाले दूसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत हासिल कर सीरीज में वापसी करने की होगी, लेकिन उनकी राह कहीं से भी आसान नजर नहीं आ रही है। दोनों देशों के बीच खेले गए मैचों पर गौर करें, तो टीम इंडिया पर ऑस्ट्रेलिया भारी दिख रही है।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया हेड टू हेड
भारत और ऑस्ट्रेलिया में अब तक हुए कुल 141 मैचों में से ऑस्ट्रेलिया को 79 मैचों में जीत मिली है, जबकि भारत 52 मैच ही जीत सका है। दूसरी ओर, ऑस्ट्रेलिया की धरती पर दोनों देशों के बीच अब तक 52 मुकाबले खेले गए हैं, जिनमें से 37 मैचों में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को पटखनी दी है, जबकि टीम इंडिया ने सिर्फ 13 मैच ही अपने नाम किए। दो मैचों का नतीजा नहीं निकला। दोनों देशों के द्वारा खेले गए आखिरी पांच मैचों की बात करें, तो यहां भी ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारत पर भारी है। अपने आखिरी के पांच मैचों में ऑस्ट्रेलिया ने चार में जीत हासिल की है और एक में उसे हार का मुंह देखना पड़ा है। वहीं, भारत को चार में हार और एक मैच में जीत मिली है।

ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 66 रनों से हराया
खराब गेंदबाजी, लचर क्षेत्ररक्षण और कप्तान विराट कोहली समेत स्टार बल्लेबाजों के नाकाम रहने के कारण भारत को शुक्रवार को सिडनी में खेले गए पहले एक दिवसीय क्रिकेट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने 66 रन से हरा दिया था। कोरोना महामारी के बीच दर्शकों की स्टेडियम में वापसी वाले इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सपाट पिच पर छह विकेट पर 374 रन बनाए। जवाब में भारतीय टीम आठ विकेट पर 308 रन ही बना सकी।

Leave a Reply