कैल्शियम, आयोडीन, पौटेशियम, फॉस्फोरस और विटामिन डी के गुणों से भरपूर दूध हमारे शरीर के लिए काफी फायदेमंद है। इसके सेवन से होने वाले फायदों के बारे में हम सभी वाकिफ हैं। हम में से कई लोग ऐसे होंगे, जो पैकेट वाले दूध को इस्तेमाल में लाते होंगे। लेकिन इन दिनों सोशल मीडिया पर तुर्की के एक दूध फैक्ट्री का ऐसा वीडियो वायरल हुआ, जिसे देखकर आप हैरान हो जाएंगे।

वायरल हो रहे वीडियो में एक शख्स फैक्ट्री में दूध से भरे टब में नहाते हुए नजर आ रहा है। ये वीडियो तुर्की के सेंट्रल अनटोलीअन प्रान्त के कोन्या में बनाया गया है। इसके बाद इसी दूध को प्लास्टिक में पैक कर बाजार में भेज दिया जाता है। वीडियो के आधार पर शख्स की पहचान हो गई और उसे पुलिस ने गिरफ्तार भी कर लिया। इसके साथ ही पुलिस ने वीडियो बनाने वाले शख्स को भी गिरफ्तार किया है।

बता दें कि वायरल हुए इस वीडियो पर फैक्ट्री ने सफाई देते हुए कहा कि कुछ मजदूरों ने कंपनी को बदनाम करने के लिए इस वीडियो को बनाया था। वीडियो में शख्स, जिस टब में नहा रहा है उसमें दूध नहीं, बल्कि सर्फ और पानी है। इस तरह का घटिया प्रैंक का वीडियो बनाने का मकसद फैक्ट्री को बदनाम करने के लिए है। हालांकि, पुलिस ने दूध को अनहाईजन करने के लिए दोनों लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

वहीं स्थानीय प्रशासन ने मामले की जांच चलने तक फैक्ट्री को बंद करा दिया है। वैसे ये कोई पहली बार नहीं हुआ है, जब किसी किसी फैक्ट्री वर्कर ने इस तरह की हरकत कर फैक्ट्री का नाम खराब करने की कोशिश की हो।

Leave a Reply