जयपुर । राजधानी के जयपुर शहर में आज सुबह सूनी सड़क पर तेज रफ्तार में ऑडी कार दौड़ा रही दो लड़कियों ने रोड पर एक युवक को जबरदस्त टक्कर मार दी। इससे युवक पुलिया से करीब 30 फीट हवा में उछलकर समीप बने एक मकान की छत पर जा गिरा। उसका एक पैर के चिथड़े उड़ गए और पैर कटकर अलग हो गया। दूसरी और बेकाबू कार एलिवेटेड रोड बने पुलिया पर ही लगे एक खंबे से जा टकरा कर क्षति ग्रस्त हो गई।

कार की टक्कर से पुलिया पर लगा बिजली का पोल टूटकर उखड़ गया और पुलिया के नीचे अजमेर रोड पर जा गिरा। गनीमत यह रही कि कोई वाहन या राहगीर वहां से नहीं गुजर रहा था। अन्यथा उसकी भी जान जा सकती थी। जबकि एयर बैग खुलने से कार में सवार दोनों लड़कियां बच गई। कार जाम होने से वे बाहर निकल आई। इसके बाद परिजनों को फोन कर सूचना दी। दुर्घटना का शिकार हुआ मृतक युवक कांस्टेबल भर्ती परीक्षा देने आया था।

मकान की छत पर पडा युवक का शव

इस खौफनाक हादसे को देखकर घटनास्थल पर सैंकड़ों की संख्या में लोग इकट्ठा हो गए। सूचना मिलने पर ट्रेफिक, सोढाला थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने मकान कि छत पर पडे शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया है। कार को जप्त कर थाने ले गई।

प्रारंभिक जानकारी के अनुसार हादसे का शिकार हुआ युवक का नाम व पता मालूम नहीं हो सका है। इतनी जानकारी सामने आई है कि वह अपने साथी के साथ शुक्रवार सुबह 9 बजे शुरु होने वाले पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में शामिल होने आया था। वह मिशन कम्पाउंड की तरफ से अजमेर रोड की तरफ जाने के लिए एलीवेटेड रोड से गुजर रहा था।

तभी पीछे से आ रही तेज रफ्तार ऑडी कार ने युवक को टक्कर मारी। इससे युवक हवा में करीब 30 फीट उछला और एलीवेटेड रोड पुलिया के समीप बने एक मकान की छत पर जा गिरा। उसका पैर कटकर अलग हो गया। उसका सिर भी फट गया। इससे उसकी मौत हो गई। बताया जा रहा है कि तब कार की स्पीड करीब 100 के ऊपर थी। युवक के शव को एंबुलेंस से एसएमएस अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया।

Leave a Reply