अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के लिए रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप और डेमोक्रेट्स के उम्मीदवार जो बाइडेन के बीच में काउंटिंग के कई घंटे पूरे हो जाने के बाद भी कांटे का मुकाबला चल रहा है। हालांकि, शुरुआत से ही डोनाल्ड ट्रंप बाइडेन की तुलना में पीछे हैं, लेकिन अभी तक तस्वीर साफ नहीं हो सकी है कि दुनिया का सबसे शक्तिशाली देश का अगला राष्ट्रपति कौन बनने जा रहा है। इस बीच, राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट करके काउंटिंग पर सवाल खड़े किए हैं।

राष्ट्रपति चुनाव की काउंटिंग के दौरान ट्वीट करते हुए डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि वे पिछली रात में कई राज्यों में आगे चल रहे थे, लेकिन अब पिछड़ गए हैं। उन्होंने ट्वीट किया, ”बीती रात तकरीबन डेमोक्रेट्स द्वारा नियंत्रित किए जाने वाले ज्यादातर राज्यों में मैं आगे चल रहा था। लेकिन इसके बाद, बैलट्स की गिनती के बाद एक-एक करके वे गायब होने लगे। काफी अजीबोगरीब है और पॉलस्टर्स पूरी तरह एवं ऐतिहासिक रूप से गलत निकले हैं।” डोनाल्ड ट्रंप के पिछले ट्वीट की तरह इस ट्वीट को भी ट्विटर ने भ्रामक बताया है।

डोनाल्ड ट्रंप के ट्वीट पर ट्विटर ने लेबल लगाया, ”इस ट्वीट में शेयर की गई सभी या कुछ सामग्री विवादित है और इसमें चुनाव या किसी अन्य नागरिक प्रक्रिया में भाग लेने के बारे में भ्रामक जानकारी हो सकती है।” गौरतलब है कि इससे पहले वाले ट्वीट में भी ट्विटर ने भ्रामक होने का लेबल चस्पा किया था।

Leave a Reply