कोटा, 23 अक्टूबर। फेसबुक पर दोस्ती कर शादी का बहाना बनाकर युवती से दुष्कर्म व अश्लील फोटो के आधार पर ब्लैकमेल करने के मामले में न्यायालय पोस्ट पोक्सो क्रम-3 कोटा के न्यायाधीश जगेंद्र कुमार अग्रवाल ने निर्णय देते हुए आरोपी को आजीवन कारावास की सजा व 10 हजार रुपए जुर्माने की सजा से दंडित किया है
विशिष्ट लोक अभियोजक ललित कुमार शर्मा ने बताया कि 7 अक्टूबर 2018 को पीड़िता ने थाना विज्ञाननगर पर एक तहरीरि रिपोर्ट इस आशय की प्रस्तुत की थी मैं महावीर नगर विस्तार योजना कोटा की रहने वाली हूं। और अपने मोबाइल पर फेसबुक चलाती हूं। फेसबुक पर उसकी आबिद नाम के लड़के से फ्रेंडशिप हुई, जिसके मोबाइल नंबर से आए दिन फोन आना शुरू हो गया। 2 महीने हमारी फेसबुक व फोन पर बात चलती रही। अप्रैल के महीने में आबिद से पहली बार संजयनगर स्थित एक होटल के कमरे में बातचीत हुई व बातचीत के दौरान आबिद ने मुझे स्नैक्स खिलाए। थोड़ी देर बाद मुझे पता नहीं मेरे साथ आबिद ने शारीरिक संबंध बनाते हुए मेरी वीडियो बनाई एवं अश्लील फोटो खींचे, जिसके आधार पर निरंतर ब्लैकमेल करके दो तीन बार उसी होटल में ले जाकर मेरे साथ जबरदस्ती शारीरिक संबंध बनाये। शारीरिक संबंध बनाने से मना करने पर मेरे फोटो व वीडियो परिवारजनों व समाज के लोगों को वायरल करने की धमकी देता है, जिससे मैं बदनामी के डर से आबिद की बात मानने पर मजबूर हो गई, जिसका फायदा उठाता रहा।

आबिद ने 6 अक्टूबर 2018 को मुझे फोन किया और कहा कि मुझे 20 हजार रुपये लाकर के देवे, जिसके लिए मना करने पर मुझे गंदी-गंदी गालियां दी व मेरे फोटो और वीडियो वायरल करने की धमकी दी। मैं उसकी धमकियां से बहुत ज्यादा डर गई। आबिद एक अपराधिक व बदमाश युवक है। जिसने मेरे साथ शादी करने का बहाना बनाकर मुझे ब्लैकमेल किया व धमकियां देता रहा और इसके आधार पर मेरे साथ कई बार शारीरिक संबंध बनाए। मैंने आबिद द्वारा ब्लैकमेलिंग व धमकियों की जानकारी आज सुबह मेरे दोनों भाइयों को बताई। मुझे व मेरे परिवार वालों को आप इससे जानमाल का खतरा बना हुआ है। वह मेरी फोटो और वीडियो का किसी भी समय दुरूपयोग कर सकता है।आबिद को उसके अपराध के लिए सजा दिलाई जाए, मैं उससे बहुत परेशान हो चुकी हूं। मेरे फोन और वीडियो भी आबिद के मोबाइल से प्राप्त कर डिलीट करवाए जाएं।

पुलिस ने पीड़िता की रिपोर्ट पर मुकदमा दर्ज कर अनुसंधान के पश्चात आरोपी वार्ड नंबर 20,राजीव कॉलोनी, नैनवा, जिला बूंदी निवासी आबिद हुसैन पुत्र हुसैन मोहम्मद के विरुद्ध धारा 376 (2)(एन) आईपीसी के तहत न्यायालय में आरोप पत्र पेश किया था।

Leave a Reply