ग्रॉसरी स्टोर्स से सामान खरीदने, पानी और बिजली का बिल भरने, गैस सिलेंडर बुक करने, मोबाइल और डीटीएच का रिचार्ज करने या ऑनलाइन ऑर्डर के लिए आप पेटीएम वॉलेट का इस्तेमाल करते हैं। मगर पेटीएम का इस्तेमाल करना अब महंगा हो गया है। कंपनी के नए नियम के मुताबिक यूजर्स अगर पेटीएम वॉलेट में रुपए क्रेडिट कार्ड से ऐड करते हैं तो इसके बदले उन्हें अतिरिक्त चार्ज देना होगा।

कंपनी ने नियमों में बदलाव करते हुए कहा कि कोई व्यक्ति पेटीएम वॉलेट में क्रेडिट कार्ड से मनी ऐड करता है तो उसे 2 प्रतिशत का अतिरिक्त चार्ज देना होगा। इसमें जीएसटी भी शामिल है। यह नियम कल से लागू किए गए हैं। कंपनी ने इस बात की जानकारी आधिकारिक वेबसाइट पर दी है।

मिलेगा कैशबैक
क्रेडिट कार्ड से वॉलेट में रुपए डालने पर लगने वाले अतिरिक्त चार्ज से कस्टमर को इसका इस्तेमाल महंगा पड़ेगा। हालांकि कंपनी की ओर से कैशबैक ऑफर भी दिया जा रहा है। इसके तहत ग्राहकों को 1 प्रतिशत का डिस्काउंट मिलेगा। उदाहरण के तौर पर अगर आप अपने पेटीएम वॉलेट में क्रेडिट कार्ड में 100 रुपए डालते हैं, तो 2 प्रतिशत एक्स्ट्रा चार्ज से ये आपको 102 रुपए पड़ेंगे। चूंकि इसमें 1 प्रतिशत का कैशबैक मिलेगा, इसलिए आपको 102 की जगह 101 रुपए पड़ेगा।
मर्चेंट साइट पर पेमेंट में मिली छूट
अगर आप किसी मर्चेंट साइट पर पेटीएम से पेमेंट करते हैं तो इस पर कोई एक्सट्रा चार्ज नहीं देना होगा। पेटीएम से पेटीएम वॉलेट में रुपए ट्रांसफर करने पर भी कोई चार्ज नहीं लगेगा। इसके अलावा डेबिट कार्ड या नेटबैंकिंग से पेटीएम वॉलेट में मनी ऐड करने पर भी अतिरिक्त चार्ज पर छूट मिलेगी ।

Leave a Reply