जयपुर 22 सितम्बर । मानसरोवर थाना इलाके में फंदा लगाकर एक युवती ने अपनी जीवन लीला समाप्त कर दी। पुलिस ने पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया। पुलिस ने मृतका के पिता की शिकायत पर आरोपित प्रेमी के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

थानाधिकारी दिलीप कुमार सोनी ने बताया कि मीना बहादुर (24) पुत्री अमर बहादुर दुर्गा मार्ग बनीपार्क की रहने वाली थी, जिसने उसने वरूण पथ मानसरोवर में रहने वाले अपने प्रेमी दीपक के घर पर फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया। दीपक ने उसे तुरंत अस्पताल पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने मीना को मृत घोषित कर दिया। मेडिकल इत्तला पर पहुंची पुलिस ने पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मीना की मौत दम घुटने से होना आया है। मृतका के पिता अमर बहादुर की रिपोर्ट पर पुलिस ने प्रेमी दीपक के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है।
मृतका के पिता का आरोप है कि उसकी बेटी व दीपक पिछले करीब चार वर्षो से प्रेम करते थे और विवाह करना चाहते थे। दीपक से शादी का प्रस्ताव रखने पर कोर्ट मैरिज करने की सलाह दी, लेकिन दीपक ने मना कर दिया था। दो-तीन दिन से बेटी मीना गुमशुम थी,जिसके बाद वह लाईब्रेरी जाने की कहकर घर से निकली,जिसके बाद दीपक ने कॉल कर बताया कि मीना ने फंदा लगा लिया। पिता का आरोप है कि बेटी के गले पर किसी प्रकार के निशान नही था और उसके पैर में चोट लगी हुई थी। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Leave a Reply