कोटा,16 सितंबर। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो बारां इकाई ने आज क्षेत्रीय वन अधिकारी द्वितीय नाहरगढ़ व दलाल को 20 हजार रुपये रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।
ब्यूरो निरीक्षक ज्ञानचंद के अनुसार परिवादी बजरंगगढ़ तहसील किशनगंज जिला बारां निवासी धर्मेंद्र नागर पुत्र नाथूलाल ने 16 सितंबर 2020 को ब्यूरो कार्यालय में शिकायत की कि करीब 1 माह पहले मेरा एवं मेरे दोस्त का ट्रैक्टर ट्रॉली रवि नामा रेंजर नाहरगढ़ ने पकड़ लिया तथा जुर्माना रसीद के अलावा दोनों सेक्टरों को छोड़ने के लिए 40 हजार रुपये रिश्वत की मांग कर रहा है।

उन्होंने बताया कि शिकायत के सत्यापन में मामला सही पाए जाने पर कार्रवाई का आयोजन किया गया। आरोपी रवि नामा क्षेत्रीय वन अधिकारी ने 20 हजार रुपये परिवादी से अपने दलाल (चालक) राकेश पुत्र सतनारायण शर्मा निवासी नाहरगढ़ जिला बारां को दिलवाई और स्वयं मौके से फरार हो गया। निरीक्षक ज्ञानचंद ने बताया कि ब्यूरो टीम ने दलाल राजेश को पकड़ा और उसके पास से 20 हजार रुपये उसके पास से बरामद किए तथा सूचना मिलने पर रवि नामा रेंजर को भी शाहाबाद रोड बारां से पकड़ा। दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। मामले में अग्रिम कार्रवाई जा रही है।

Leave a Reply