आज के जमाने में हर किसी को अपने करियर की चिंता सताए रहती हैं. जब बच्चा स्कूल या कॉलेज में होता हैं तो उसे परीक्षा में अच्छे अंको से पास होने की चिंता रहती हैं. इसके बाद पढ़ाई पूरी हो जाए तो अच्छी तन्खाह वाली नौकरी का टेंशन रहता हैं. नौकरी लग भी जाए तो उसमें आगे बढ़ने और प्रमोशन की चिंता खाए जाती हैं. वहीँ जो लोग बिजनेस करते हैं उन्हें मार्केट में अपनी पकड़ मजबूत बनाने का टेंशन होता हैं. कुल मिला के कहे तो हर इंसान लाइफ में सफलता का स्वाद चखना चाहता हैं. लेकिन कई बार बुरी किस्मत के चलते इसे हासिल करने में कई सारी दिक्कतें आती हैं.

इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको शनिदेव के कुछ ऐसे ख़ास उपाय बताने जा रहे हैं जिन्हें करने के बाद आपको अपनी पढ़ाई, नौकरी और बिजनेस में काफी फायदा होगा. तो चलिए जानते हैं कौन से हैं ये उपाय…

पढ़ाई के लिए:

पढ़ाई में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए आपके दिमाग का शार्प होना और पढ़ाई में मन लगना बेहद जरूरी होता हैं. ऐसे में जिन बच्चों का पढ़ाई लिखाई में ज्यादा मन नहीं लगता हैं या जिनका दिमाग ज्यादा तेज़ नहीं चलता हैं वे ये उपाय आजमाए. शनिवार के दिन सुबह जल्दी उठ स्नान कर ले. अब शानि मंदिर जाए और वहां शनिदेव को तिल का तेल अर्पण करे. जब ये तिल का तेल शनिदेव की प्रतिमा से होकर नीचे गिरने लगे तो उसे अपने हाथों की उँगलियों में ले लेवे. अब उस तेल को एक काले धागे में चुपड़ दे. इसके बाद इस काले धागे को हाथ में बाँध ले. अब वहीँ मंदिर में बैठ शनिदेव से एग्जाम में अच्छे अंको से पास करवाने की प्रार्थना करे. इस बात का ध्यान रहे कि जब भी आप पढ़ रहे हो या परीक्षा दे रहे हो तो ये काला धागा आपके हाथ में ही हो. इससे आका भाग्य और दिमाग दोनों मजबूत होगा.

नौकरी के लिए:

यदि आपकी नौकरी नहीं लग रही हैं या आप इसमें प्रमोशन चाहते हैं तो ये उपाय करे. हर शनिवार उठने के बाद स्नान कर शानिजी की आरती करे. इसके बाद पीले पके हुए चावल कौओ को खिलाए. साथ ही इस दिन शनिदेव के नाम का व्रत रखे और किसी भी प्रकार के नशे का सेवन ना करे. ये उपाय आपको 7 शनिवार तक करना हैं. ऐसा करने से अच्छी नौकरी और प्रमोशन दोनों मिलेगा.

बिजनेस के लिए:

जो लोग नया बिजनेस स्टार्ट करने जा रहे हैं या अपनी वर्तमान बिजनेस को बढ़ाना चाहते हैं वे ये उपाय जरूर करे. बाजार से घोड़े की एक नाल ले आए. इस घोड़े की नाल पर तिल का तेल चुपड़ दे. अब इसे शनिदेव की प्रतिमा के सामने रखे और इसकी कुमकुम और चावल से पूजा करे. इसके बाद इस घोड़े की नाल में एक काला धागा बाँध दे. अब इस धागे की सहायता से इस नाल को अपने बिजनेस स्थल पर पूर्व या उत्तर दिशा में लटका दे. साथ ही हर शनिवार अपनी दूकान या ऑफिस में शनिदेव के नाम का तेल का दीपक जलाए. आपका बिजनेस खूब चलेगा.

Leave a Reply